ब्रेकिंग : जवानों को मिली सफलता, दो नक्सलियों को घेराबंदी कर पकड़ा

ब्रेकिंग : जवानों को मिली सफलता, दो नक्सलियों को घेराबंदी कर पकड़ा

Badal Dewangan | Publish: Sep, 03 2018 03:53:40 PM (IST) Dantewada, Chhattisgarh, India

दंतेवाड़ा के कुआकोंडा पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने दो नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है।

दंतेवाड़ा. जिले के धूर नक्सलवादी क्षेत्र से एक बड़ी खबर आ रही है। जवानों ने दो नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। बताया जा रहा है कि, ये दोनो नक्सली अपने संगठन के साथ मिलकर कई संगीन जुर्मो को अंजाम दे चुके है।

मिली जानकारी के अनुसार दंतेवाड़ा जिले के कुआकोण्डा थानाक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले जंगलों में पुलिस नक्सल विरोधी अभियान के तहत सर्चिंग पर निकली पुलिस व सीआरपीएफ की पार्टी सर्चिंग से लौटते वक्त दो संदिग्ध लोगों को छुपकर भागते हुए देखा। उन्हे जब पकड़कर पूछताछ की गई तो दोनों ने अपना नाम बामन और भीमा कवासी होना बताया।

पुलिस की और कड़ाई से पूछताछ करने पर दोनों संदिग्धों ने खुद को जन मिलिशिया सदस्य होना बताया तथा नक्सलियों के लिए सामान इधर उधर करने का काम करते थे। नक्सलियों के साथ मिलकर कई संगीन वारदातों को अंजाम देने का काम भी करते थे।

अभी तक नहीं हो पाई है पुष्टि
ज्ञात हो कि, खबर लिखे जाने तक नक्सलियों के गिरफ्तार होने की खबर नहीं आ पाई है। थाने में फोन नहींं लगने की वजह से इस बात की अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई है।

ये भी पढ़े
जगदलपुर/नारायणपुर. 'माओवादियों का नेलनार एलओएस और झारा एसओएस की टीम रविवार को गुमियाबेड़ा के जंगलों में मीटिंग करने वाली है। कुछ इसी तरह की सूचना पर जवान 24 घंटे की सर्चिंग के बाद इलाके में पहुंचे थे। लेकिन मौके पर पहुंचे तो पता चला कि वे लेट हो गए हैं, माओवादी मीटिंग करके कुछ देर पहले ही निकले हैं। इसके बाद जवानों के पास वापसी और आगे बढ़कर खतरा मोल लेते हुए माओवादियों को मार गिराने का दो ही ऑप्शन था। लेकिन जवानों ने गुमियाबेड़ा के जंगलों में ही तय किया कि वे पहाड़ी की दूसरी ओंर से माओवादियों को घेरेंगे और ऑपरेशन पूरा करेंगे। उन्होंने पक्की प्लानिंग पर अमल करते हुए अपने ऑपरेशन को सफलता पूर्वक पूरा किया।

Ad Block is Banned