scriptसाढ़े 3 महीने बाद मंदिर के पट खुलने से उत्साह, पूजन सामग्री विक्रेताओं को भी मिली राहत | danteshwari temple dantewada doors open after 3 month | Patrika News

साढ़े 3 महीने बाद मंदिर के पट खुलने से उत्साह, पूजन सामग्री विक्रेताओं को भी मिली राहत

locationदंतेवाड़ाPublished: Jul 15, 2021 01:54:47 pm

Submitted by:

CG Desk

– आस्था का द्वार खुला, दर्शनार्थियों की लगी कतार.

mandir_dnt.jpg
दंतेवाड़ा. शक्तिपीठ दंतेश्वरी मंदिर के पट साढ़े तीन माह बाद रविवार को खुल गए, जिससे दर्शनार्थियों में खासा उत्साह देखा गया। सुबह से ही दर्शनार्थी मंदिर पहुंचने लगे थे। यह सिलसिला देर शाम मंदिर बंद होने तक जारी रहा। कोविड प्रोटोकॉल के पालन के साथ दर्शन की अनुमति टेंपल कमेटी ने दी है। इसके लिए दर्शनार्थियों को पर्याप्त सोशल डिस्टेंसिंग, सेनिटाइजेशन व अन्य नियमों का पालन करवाया जा रहा है। मंदिर के महामंडप से लेकर बाहर स्थित सिंहद्वार के बाहर भी निश्चित दूरी के गोले चिह्नित किए गए हैं, जिसमें खड़े रहकर दर्शनार्थियों को क्रमश: आगे बढऩा पड़ता है।
टेंपरेचर की जांच भी
मंदिर परिसर में प्रवेश के रास्ते पर ही सेनिटाइजर की व्यवस्था की गई है। साथ ही दर्शनार्थियों के टेंपरेचर व सर्दी-खांसी जैसे लक्षणों की जांच के लिए मेडिकल टीम भी तैनात की गई है। ऐसे कुछ भी लक्षण पाए जाने पर मंदिर में प्रवेश की इजाजत नहीं दी जा रही है।
पहले दिन सांसद छाया वर्मा भी पहुंची
मंदिर खुलने पर पहले ही दिन राज्यसभा सांसद छाया वर्मा भी दर्शन के लिए सपरिवार पहुंचीं। उनके अलावा राजस्व विभाग के ज्वाइंट सेक्रेटरी मनोज कुमार पिंगुआ, बिजली विभाग के चेयरमेन भी पहले दिन दर्शन करने वालों में शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो