108 और 102 के चालकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

108 और 102 के चालकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
possession of vehicles

Ajay Shrivastava | Updated: 03 Jun 2016, 09:25:00 PM (IST) Jagdalpur

108 और 102 के कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर डटे लोगों पर जिला प्रशासन ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। ईएमई लोकेश पहाड़ी के आवेदन पर पुलिस ने 10 चालकों को गिरफ्तार किया है।

दंतेवाड़ा. 108 और 102 के कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर डटे लोगों पर जिला प्रशासन ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। ईएमई लोकेश पहाड़ी के आवेदन पर पुलिस ने 10 चालकों को गिरफ्तार किया है।

आरोप है कि अनाधिकृत रूप से वाहनों को कब्जे में रखने का
इन चालकों पर आरोप है कि अनाधिकृत रूप से वाहनों पर कब्जा किया है। पुलिस आईपीसी की धारा 406 के तहत कार्रवाई की है। छग में सभी कर्मचारी हड़ताल पर हैं, लेकिन दंतेवाड़ा में ही चालक की गिरफ्तारी की गई है।

छग में अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर है सभी कर्मचारी
मालूम हो कि हड़ताल का शुक्रवार को दूसरा दिन है। हड़ताल की वजह से मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अस्पताल प्रबंधन से लेकर जिला प्रशासन ने भी मोबाइल और वाहनों की चाबी की मांग की, लेकिन इन हड़तालियों ने दोनों चीजों को देने से इनकार कर दिया।

जिला प्रशासन ने वाहनों को अपने चालकों को चलाने का दिया आदेश
कर्मचारियों का कहना है कि चालकों को गिरफ्तारी करवाने के बाद 108 और 102 के लिए जिला प्रशासन अपने चालकों को चलाने के लिए बोला है। इन सभी वाहनों की चाबी नहीं दी तो डायरेक्ट गाड़ी चालू करने के आदेश दिया है। वाहनों को डायरेक्ट कर दिया गया है। फिलहाल अभी कोई वाहन जिला अस्पताल परिसर से बाहर नहीं गया है।

मरीज की मौत हुई तो हत्या का होगा मुकदमा दर्ज
कर्मचारियों का कहना है कि पहले ही 10 साथियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके बाद अब एसडीएम कुलदीप शर्मा कह रहे हैं कि वाहन की वजह से किसी मरीज की मौत हुई तो हत्या का मामला दर्ज होगा। कर्मचारियों ने यह भी कहा कि पिछले पांच सालों से कंपनी को सेवाएं दे रहे हैं। जिस तरीके से उनके साथ व्यवहार किया जा रहा  है, इसलिए हड़ताल करने पर मजबूर हैं। इसके सिवा और कोई चारा भी नहीं है।

आर देवदास, कोतवाली थाना प्रभारी : ईएमई के आवेदन पर मामला दर्ज किया गया है। अनाधिकृत रूप से वाहनों को कब्जे में लिया है। इसलिए इन सभी पर मामला दर्ज किया गया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned