scriptDantewada: 5 lakh rewarded Naxalite surrendered along with his wife | Dantewada Naxal News: 5 लाख के इनामी नक्सली ने पत्नी के साथ किया सरेंडर, कई भीषण मुठभेड़ों में रहा है शामिल | Patrika News

Dantewada Naxal News: 5 लाख के इनामी नक्सली ने पत्नी के साथ किया सरेंडर, कई भीषण मुठभेड़ों में रहा है शामिल

Dantewada Naxal News: मिनपा, पिड़मेल, टेकलगुड़ा पिड़मेल समेत दर्जन भर मुठभेड़ों में शामिल रहे प्लाटून कमांडर नक्सली पोज्जा उर्फ संजू माड़वी ने गुरुवार को अपनी पत्नी समेत दंतेवाड़ा पुलिस के समक्ष सरेंडर कर दिया।

दंतेवाड़ा

Updated: December 03, 2021 08:25:02 am

दंतेवाड़ा. Dantewada Naxal News: मिनपा, पिड़मेल, टेकलगुड़ा पिड़मेल समेत दर्जन भर मुठभेड़ों में शामिल रहे प्लाटून कमांडर नक्सली पोज्जा उर्फ संजू माड़वी ने गुरुवार को अपनी पत्नी समेत दंतेवाड़ा पुलिस के समक्ष सरेंडर कर दिया। इन मुठभेड़ों में कुल 70 जवानों की शहादत हुई थी और 85 जवान घायल हुए थे। उसकी पत्नी लक्खे उर्फ तुलसी माड़वी पामेड़ एरिया कमेटी में डीवीसी सुरक्षा दलम की कमांडर थी, जो नक्सलियों के बड़े कॉडर की सुरक्षा के लिए तैनात रहती थी। लक्खे भी लगभग इतने ही मुठभेड़ों में 80 जवानों की शहादत की घटनाओं में शामिल रही। पोज्जा व उसकी पत्नी पर 5-5 लाख रुपए का इनाम घोषित है।
rewarded_naxalites.jpg
Dantewada Naxal News: 5 लाख के इनामी नक्सली ने पत्नी के साथ किया सरेंडर, कई भीषण मुठभेड़ों में रहा है शामिल
सरेंडर करने वाले दंपती ने सीआरपीएफ डीआईजी वीके सिंह व एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव के समक्ष नक्सलपंथ से तौबा कर फोर्स के साथ काम करने की इच्छा जताई। एसपी डॉ. पल्लव ने बताया कि लोन वर्राटू अभियान इतना व्यापक हो गया है कि बस्तर संभाग के विभिन्न हिस्सों से नक्सली आकर यहां सरेंडर कर रहे हैं। अब तक 119 इनामी समेत कुल 459 नक्सली लोन वर्राटू अभियान से प्रेरित होकर सरेंडर कर चुके हैं। एसपी ने बताया कि नक्सली दंपति के सरेंडर से नक्सलियों के बड़े कैडर व फार्मेशन के बारे में काफी अहम सुराग मिले हैं।
यह भी पढ़ें: बेरोजगाारी का फायदा उठा कर धमतरी में युवाओं के बीच नक्सली बना रहे अपनी पैठ, पुलिस की बढ़ी चुनौती

शादी के बाद बदला मन
दस साल से ज्यादा समय तक नक्सली संगठन में शामिल रहे पोज्जा ने दो माह पहले ही संगठन में सक्रिय साथी महिला नक्सली लक्खे उर्फ तुलसी माड़वी से शादी रचाई। नक्सली हिंसा से उकता गए दंपती ने भागदौड़ भरी जिंदगी से निजात पाने और संतान सुख के लिए सरेंडर कर मुख्य धारा में शामिल होने का फैसला लिया। पोज्जा मूलत: बीजापुर जिले के पामेढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत पालागुड़ा गांव का निवासी है। उसकी पत्नी बीजापुर जिले के उसूर थाना क्षेत्र के रेकापल्ली की निवासी है।
विभिन्न मुठभेड़ों में खाई 7 गोलियां
सरेंडर करने वाला नक्सली कमांडर पोज्जा ने अलग-अलग मुठभेड़ों में शरीर पर कुल 7 गोलियां खाई। दोनों पैरों पर और बायी जांघ पर गोलियों के जख्म के निशान अब भी मौजूद हैं। इसके बावजूद लडऩे की उसकी जीवटता को देखते हुए संगठन ने उसे इंसास-एलएमजी थमाकर रखा था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पारराजस्थान में कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी,विवाह समारोह में 100 लोगों के शामिल होने की अनुमतिJaipur Corona Update: जयपुर में आज मिले 2919 नए कोरोना मरीजRajasthan Corona Update: राजस्थान में आज 13 मरीजों की कोरोना से मौत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.