scriptनिरीक्षण के दौरान अनुपस्थित शिक्षकों पर होगी कार्रवाई | Dantewada : During the inspection will take action on absent teachers | Patrika News

निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित शिक्षकों पर होगी कार्रवाई

locationदंतेवाड़ाPublished: Jun 28, 2016 12:10:00 am

Submitted by:

Ajay shrivastava

नए शिक्षा सत्र श्ुारू होने पर शालाओं के आकस्मिक निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित पाए जाने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई की जाएगी।

Surprise Visit

instructions in the meeting

दंतेवाड़ा. नए शिक्षा सत्र शुरू होने पर शालाओं के आकस्मिक निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित पाए जाने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई की जाएगी। कलक्टर सौरभ कुमार ने समय सीमा की बैठक में नवीन सत्र में शिक्षकों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

उन्होंने कहा कि नए शिक्षा सत्र के दौरान विद्यार्थियों को स्कूल शिक्षा विभाग की दी जाने वाली सभी तरह की सुविधाएं देना सुनिश्चित करें। जिन स्कूलों व आश्रम शालाओं की मरम्मत की जानी है उनको जल्द मरम्मत कराना सुनिश्चत करें। कृषि संकाय में पढ़ाई के लिए शिक्षकों की नियुक्ति के निर्देश भी उन्होंने दिए।

मनरेगा भुगतान शासन की प्राथमिकता
मनरेगा भुगतान की स्थिति की भी समीक्षा कलक्टर ने की। उन्होंने कहा कि भुगतान में होने वाले विलंब को हर स्तर पर देखें। मस्टररोल भरते ही जनपद पंचायत तक पहुंचाने की व्यवस्था करें, इस संबंध में अमले की जरूरत होने पर उपलब्ध कराया जाएगा, मनरेगा भुगतान समय पर करना शासन की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से है।

कलक्टर ने जाति प्रमाणपत्र के संबंध में प्रगति की समीक्षा भी की। बैठक में सहायक आयुक्त डॉ. आनंदजी सिंह ने सामुदायिक वनाधिकार पट्टा के आवेदनों की संख्या बढ़ाने पर जोर दिया। कलक्टर ने इस संबंध में सभी सीईओ को इस संबंध में बैठक लेकर सचिवों को निर्देशित करने कहा। उन्होंने खाद्य विभाग को राशन कार्ड में जिन सदस्यों के नाम छूट गए हैं, उन्हें जोडऩे के निर्देश दिए।

सूखा पीडि़त परिवारों को हर संभव मदद
कलक्टर ने लोक सुराज अभियान के दौरान आए आवेदनों का शीघ्रताशीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने सूखा पीडि़त परिवारों की बेटियों की ब्याह के लिए शासन द्वारा दी जा रही 30 हजार रुपए की सहायता राशि का लाभ अधिकाधिक हितग्राहियों तक पहुुंचाने जिला कार्यक्रम अधिकारियों को निर्देशित किया।

उन्होंने कहा कि सूखा पीडि़त परिवारों को हर संभव सहायता देने शासन प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में थोड़ा सा प्रीमियम चुकाकर आपदा की स्थिति में काफी राहत मिलती है। इस बार अधिकाधिक किसानों को बीमा योजना से जोडऩा सुनिश्चित करें। बैठक में जिला पंचायत सीईओ जेश्रीराम डीएफओ केआर बढ़ाई अपर कलक्टर दिलीप अग्रवाल व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो