scriptनक्सलियों ने चितालूर पंचायत भवन के सामने फेंके पर्चे, पेड़ों पर टांगे पोस्टर, दहशत में गांव के लोग | Dantewada: Found bainer poster in panchayat building | Patrika News

नक्सलियों ने चितालूर पंचायत भवन के सामने फेंके पर्चे, पेड़ों पर टांगे पोस्टर, दहशत में गांव के लोग

locationदंतेवाड़ाPublished: Jan 26, 2019 01:55:38 pm

पर्चे में 31 जनवरी को भारत बंद का आव्हान भी किया है।

Chhattisgarh news

नक्सलियों ने चितालूर पंचायत भवन के सामने फेंके पर्चे, पेड़ों पर टांगे पोस्टर, दहशत में गांव के लोग

दंतेवाड़ा. आम जनता में दहशत फैलाने नक्सलियों ने अपनी रणनीति के तहत दंतेवाड़ा थानाक्षेत्र के चितालूर गांव में जगह जगह पर्चा फेंके हैं। पर्चे में 31 जनवरी तक प्रतिक्रांतिकारी रणनीतिक दमन योजना समाधान (2017-22)के खिलाफ प्रचार अभियान चलाने का उल्लेख किया गया है। पर्चे में 31 जनवरी को भारत बंद का आव्हान भी किया है।

सुबह उठे तो मिला नक्सली पर्चा
नक्सली पर्चे फेंके जाने से इलाके के लोग खौफजदा हैं। सुबह चितालूर पंचायत के लोग सोकर उठे तो अपने घर की बाडिय़ों में, पेड़ों पर व पंचायत भवन के सामने मुख्य सड़क पर जगह-जगह भारी मात्रा में नक्सली पर्चा, पोस्टर पड़े देख सकते में आ गए। पर्चे में जनता से समर्थन भी मांगा है। प्रचार सप्ताह के दौरन दमन के विरोध में सभा, सम्मेलनों, रैलियों, संगोष्ठियों, आमसभाओं का आयोजन करने के साथ गीत, नृत्य, नुक्कड़ आदि के जरिए जनता के बीच व्यापक प्रचार करने की बातें कही गई है।

पर्चे में मोदी सरकार को उत्पीडऩ करने वाली सरकार बताया गया है। आदिवासी बस्तर बटालियन का बहिष्कार करने, युवाओं को पीएलजी में बड़े पैमाने पर भर्ती करने, जेलों में बंद राजनैतिक बंदियों को बिना शर्त रिहा करने,पीएलजीए को मजबूत करने के साथ ही क्रांतिकारी जनताना सरकार को मजबूत करने और उनका विस्तार करने पर जोर दिया गया है। नक्सली द्वारा जारी पर्चे की खबर पुलिस को दी गई। जिसके बाद मौके पर पहुंच कोतवाली पुलिस ने पेड़ों पर टंगे कुछ पर्चों को जब्त किया। सड़कों पर बिखरे अधिकांश पर्चों को मवेशी चट कर चुके थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो