Naxal attack : 45 मिनट चली मुठभेड़, गोलीबारी में 5 लाख का इनामी नक्सली ढेर

Dantewada Naxal attack: - पुलिस ने मंगलवार शाम CAF और DRG जवानों ने चिकपाल और मार्जुम के बीच जंगल में नक्सलियों का डंप बरामद किया था। नक्सलियों ने सड़क किनारे गड्‌ढा कर उसमें विस्फोटक, तार और अन्य सामान छिपाकर रखा था।

By: Bhupesh Tripathi

Published: 13 Jan 2021, 01:10 PM IST

दंतेवाड़ा। नक्सलियों और DRG के बीच हुई मुठभेड़ (Dantewada Naxal attack) में 5 लाख का इनामी नक्सली मारा गया। मारे गए नक्सली हिडमा मुचाकी का शव पुलिस ने बरामद कर लिया है। नक्सली के शव के पास से सुरक्षाबलों ने 9 एमएम का एक पिस्टल बरामद किया है। बता दें मारा गया नक्सली कटेकल्याण समिति का सदस्य था।

एक इनामी नक्सली ढेर
मंगलवार को छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा स्थित कटेकल्याण थाना क्षेत्र के चिकपाल और मारजुम के जंगलों में सुबह डीआरजी और सीएएफ (DRG And CAF) के जवानों और नक्सलियों के बीच करीब 45 मिनट तक मुठभेड़ (Dantewada Naxal attack) हुई। इसी मुठभेड़ में दोनों तरफ से गोलाबारी में एक इनामी नक्सली हिड़मा मुचाकी मारा गया।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने बताया कि कुछ दिन पहले पुलिस मुखबिरी के शक में एक ग्रामीण को जान से मारने की कोशिश की गई थी। हालांकि, डीआरजी टीम ने ग्रामीण का रेसक्यू कर लिया। इस घटना के बाद मुखबिर की सूचना के आधार पर डीआरजी और सीएएफ की पार्टी रवाना की गई थी, जिसके तहत 5-5 किलो के दो आईडी और 300 मीटर तार भी बरामद हुए है।

डंप मिलने के बाद लॉन्च किया गया था ऑपरेशन
दरअसल, पुलिस ने मंगलवार शाम CAF और DRG जवानों ने चिकपाल और मार्जुम के बीच जंगल में नक्सलियों का डंप बरामद किया था। नक्सलियों ने सड़क किनारे गड्‌ढा कर उसमें विस्फोटक, तार और अन्य सामान छिपाकर रखा था। वहां

5 लाख का इनामी था नक्सली
सूचना के मुताबिक, बगल की पहाड़ी में नक्सलियों के छिपे होने की खबर मिली थी. डीआरजी के जवानों ने घेराबंदी कर नक्सलियों को चारों तरफ से घेर लिया। इस मुठभेड़ के दौरान एक नक्सली (naxal killed in chhattisgarh) मारा गया। मारे गए नक्सली की पहचान हिडमा मुचाकी के रूप में की गई है। नक्सली पर 5 लाख का इनाम घोषित था।

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned