scriptसरपंच ने कलेक्टर को उड़ाने नक्सली कमांडर को दी सुपारी, बनाया था ये प्लान, आरोपी गिरफ्तार | Datewada Naxal News: Sarpanch give contract to kill collector by naxal | Patrika News

सरपंच ने कलेक्टर को उड़ाने नक्सली कमांडर को दी सुपारी, बनाया था ये प्लान, आरोपी गिरफ्तार

locationदंतेवाड़ाPublished: Jan 14, 2021 03:18:06 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

– कलेक्टर की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया – कलेक्टर के वाहन को ब्लास्ट से उड़ाने रची थी साजिश

naxal in chhattisgarh

लॉकडाउन में आपदा को बना रहे अवसर: नक्सली पीएलजीए में कर रहे स्कूली छात्र-छात्राओं की भर्ती

दंतेवाड़ा. कटेकल्याण ब्लॉक के एक सरपंच द्वारा कलेक्टर के वाहन को ब्लास्ट से उड़ाने के लिए माओवादी कमांडर को सुपारी देने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि पंचायत के डबरी निर्माणकार्य में कमीशन लेने वाले नक्सली कमांडर बुधरा सोड़ी के पखनाचुआं पहुंचने की पुख्ता सूचना मिली थी, जिसके आधार पर फोर्स ने दबिश दी।

नक्सलियों की निगाहें ‘कोविशील्ड’ पर, बस्तर में वैक्सीन लूट सकते हैं नक्सली इसलिए प्रशासन अलर्ट

फोर्स के आने की भनक मिलते ही नक्सली कमांडर बुधरा किसी तरह भाग निकला, लेकिन नक्सली को रंगदारी की रकम देने पहुंचाने वाला सरपंच फोर्स के हत्थे चढ़ गया। पूछताछ के दौरान सरपंच ने लिखित कबूलनामा में बताया कि 7 जनवरी को उसने नक्सली कमांडर बुधरा से मुलाकात कर गांव में कलेक्टर प्रवास कार्यक्रम की जानकारी दी और विस्फोट से उड़ा देने को कहा था।

घोर नक्सल इलाके में तैनात ITBP जवान बच्चों से सीख रहे हल्बी, बदले में दे रहे अंग्रेजी-गणित का ज्ञान

निर्माणकार्यों का शुभारंभ करने वाले थे कलेक्टर
ग्राम पंचायत पखनाचुआं में पहुंचकर कलेक्टर राशन दुकान भवन, आंगनबाड़ी व अन्य निर्माणकार्यों का शुभारंभ करने वाले थे। एसपी डॉ. पल्लव ने कहा कि सरपंच का इस तरह का कृत्य हत्या के प्रयास व आपराधिक षड्यंत्र की श्रेणी में आता है। फिलहाल सरपंच से पूछताछ की जा रही है, जिसमें और भी महत्त्वपूर्ण जानकारियां मिल सकती हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो