scriptपति की मौत का सच जानने पत्नी बच्चे को लेकर बैठी रही श्मशान घाट पर, महीनेभर बाद निकलवाया शव, फिर… | Death mystery of husband: woman taken out dead body from graveyard | Patrika News

पति की मौत का सच जानने पत्नी बच्चे को लेकर बैठी रही श्मशान घाट पर, महीनेभर बाद निकलवाया शव, फिर…

locationदंतेवाड़ाPublished: Jul 13, 2019 05:43:54 pm

Submitted by:

CG Desk

Death mystery of husband: पीड़ित पत्नी का दावा है कि उसके पति की हत्या हुई है, पति की मौत के पूरे एक महीने बाद जब सोमली को न्याय नहीं मिला, तो उसने हिम्मत जुटाकर थाने में रिपोर्ट (FIR) लिखाई, अब पुलिस आगे की जांच की बात कह रही है।

deadbody

पति की मौत का सच जानने पत्नी बच्चे को लेकर बैठी रही श्मशान घाट पर, महीनेभर बाद निकलवाया शव, फिर…

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र दंतेवाड़ा (dantewada district) जिले की एक घटना ने सबका ध्यान बटोर रखा है। दरअसल पति के मौत सत्य को उजागर करने एक पत्नी ने एक महीने के बाद अपने पति के शव को निकलवाया है। पीड़ित पत्नी सोमली का दावा है कि उसके पति की हत्या (death mystery of husband) हुई है, बचनू की मौत के पूरे एक महीने बाद जब पत्नी सोमली पंचायत (gram panchayat ) में न्याय की गुहारी लगायी तो उसे न्याय मिलता नहीं दिखा। इसके बाद तमाम धमकियों और दबावों के बीच पत्नी अपने पति की मौत का सच पता करने के लिए हिम्मत जुटाई। बता दें कि बीते 13 जून को घोटपाल के रहने वाले बचनू की मौत हो गई थी।
CG News: यहां नाबालिग लड़कियों को चढ़ा प्यार का रंग, ये आंकड़ें डरा देंगे आपको

जब पीड़ित महिला सोमली साहस दिखाकर पुलिस के पास पहुंची और एफआईआर (FIR ) करवाया। शुक्रवार को गीदम टीआई अजय सिन्हा पुलिस की टीम, प्रभारी तहसीलदार दीपिका देहारी घोटपाल गांव पहुंची। यहां 100 से ज्यादा ग्रामीणों की मौजूदगी में महीने भर पहले दफनाए गए बचनू के शव को बाहर निकाला गया।
करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद शव को बाहर निकाला जा सका, जिसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। भारी दबाव के बीच भी पत्नी की इस हिम्मत को देख सभी लोगों ने सोमली की सराहना की। प्रभारी तहसीलदार दीपिका ने बताया कि मामले के संबंध में सूचना मिली थी, जिसके बाद परिजनों की मांग पर दफनाए गए शव (death mystery of husband )को फिर से खोदकर निकाला गया है।
CG Health News: अगर आप भी इलाज में नहीं उठा पा रहे स्मार्ट कार्ड का लाभ, तो ये खबर हो सकती है फायदेमंद


पंचायती बैठक में नहीं मिला इंसाफ, तो लिया ये फैसला
बीते 12 जून को सुबह करीब 10 बजे गांव के ही जिला कड़ती, पायकू और जयो मंडावी महिला के घर पहुंचे थे। बचनु के घर में न होने का पीड़ित ने जवाब दिया उसके कुछ देर बाद ये तीनों बचनू को घर लेकर आए और उसकी जमकर पिटाई की और 1000 रुपए की मांग करने लगे। इस दौरान महिला और उसके देवर ने किसी तरह बीच बचाव किया। इसके बाद पास में रखे 550 रुपए आरोपियों को दे दिया। 13 जून की सुबह देवर ने बताया कि घर से 200 मीटर दूर बचनू की लाश पड़ी मिली ।
बचनू के शरीर पर चोट के निशान थे। तभी महिला ने कहा था कि उसके पति की हत्या हुई है। थाने में रिपोर्ट करने की बात पर उसे गांव से निकालने की धमकी दी गई। इसके बाद महिला ने 14 जून को पति के शव का अंतिम संस्कार कर दिया। इसके बाद महिला शिकायत लेकर पंचायत में पहुंची, जहां बैठकें भी हुईं पर महिला को इंसाफ नहीं मिला।
Employment News: सरकार से बेरोजगार पा सकते हैं 25 लाख तक की मदद राशि, आठवीं पास भी कर सकते हैं आवेदन


दर्ज कराई रिपोर्ट
इस तरह करीब एक महीने बीतने के बाद महिला ने थोड़ी हिम्मत दिखाई और बीते 11 जुलाई को गीदम थाने जाकर मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई और कहा कि उसके पति की हत्या death mystery ry of husband) हुई है, उसे न्याय चाहिए।
दूध मुंहे बच्चे को लेकर बैठी रही श्मशान घाट पर
इसके बाद अपने पांचों बच्चों को लेकर सोमली श्मशान घाट पहुंची, जहां उसके पति के शव को दफनाया गया था. सोमली अपने सवा महीने के दूध मुंहे बच्चे को लेकर करीब 5 घंटे श्मशान घाट में बैठी रही। सोमली की इस स्थिति को देखकर हर किसी की आंखें नम हो गई थी। दरअसल, जिस वक्त उसके पति की मौत हुई थी, उसके हफ्तेभर पहले ही बच्चा हुआ था।
Death mystery of husband से जुड़ी खबरों के लिए क्लीक करें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो