माओवाद की मांद से निकले हीरों के साथ सीएम की चाय पर चर्चा, जानिए इस मीटिंग खास बातें

मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह बचेली में दंतेवाड़ा जिले के सफल युवाओं से चाय पर चर्चा की। उन्होंने सफल युवाओं के मन को टटोला।

By: Badal Dewangan

Updated: 24 May 2018, 02:50 PM IST

दंतेवाड़ा. मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह बचेली में दंतेवाड़ा जिले के सफल युवाओं से चाय पर चर्चा की। उन्होंने सफल युवाओं के मन को टटोला। इन युवाओं ने कठिन परिस्थितियों से जूझते हुए सफलता के परचम फहराए हैं। इनकी ये सफलताएं दिखने में छोटी जरूर है, लेकिन जिन हालातों में इन्होंने सफलता अर्जित की, वह दूसरे युवाओं के लिए प्रेरणादायी है। बस्तर के युवाओं में यहा की परिस्थतियां बदलने की ताकत है।

किसान और महिलाओं के विकास के लिए अनेक योजनाएं बनाई
युवाओं के प्रयासों से दंतेवाड़ा और बस्तर में क्रांतिकारी बदलाव दिख रहा है। इन युवाओं में बस्तर को न्यू बस्तर की ओर ले जाने की पूरी क्षमता है। सरकार ने बीते 15 वर्षों में युवा, किसान और महिलाओं के विकास के लिए अनेक योजनाएं बनाई है आज इनके जैसे हजारों लोगों के जीवन में आया परिवर्तन उसका फल है।

लाल आतंक के डर से घर वालों ने
यहां आने पर हर बार मैं युवाओं से मिलकर प्रेरणा लेता हूूं। जावंगा बीपीओ में कार्यरत इल्मीडी, बीजापुर निवासी कार्तिक केजी के लिए यहां तक का सफर आसान नहीं था, लाल आतंक के डर से घर वालों ने कार्तिक को बिलासपुर भेज दिया। बिलासपुर में पढ़ाई के दौरान उन्हें जावंगा बीपीओ में जॉब ओपिंग की जानकारी मिली। परिवार की आर्थिक मदद करने वे दंतेवाड़ा आ गए। आज कार्तिक प्रति माह 8000 रूपए वेतन प्राप्त कर स्वयं के साथ परिवार की आर्थिक सहयोग कर रहे हैं।

दो दिन से पत्नी से नहीं कर सका बात
विकास यात्रा पर बस्तर दौरे पर आए सीएम डॉ. रमन सिंह खुद भी दो दिन तक नेटवर्क की समस्या से जूझते रहे। उनका यह दर्द बुधवार को पत्रवार्ता में उभर आया। सीएम डॉ. रमन ने कहा, नेटवर्क की समस्या की वजह से वे खुद भी दो दिन से पत्नी से बात नहीं कर सके हैं।

नेटवर्क की समस्या को खत्म करने की घोषणा भी की
मालूम हो, सीएम ने जैबेल, बचेली व प्रदेश के सबसे दूरस्थ क्षेत्र भोपालपटनम में विकास यात्रा की आमसभा की। नेटवर्क की समस्या को देखते उन्होंने भोपालपटनम की सभा में दो माह में बस्तर नेट का विस्तार कर नेटवर्क की समस्या को खत्म करने की घोषणा भी की है।

Badal Dewangan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned