एक लाख के इनामी नक्सली ने किया आत्मसमर्पण, 15 साल से संगठन में था सक्रीय

एक लाख के इनामी नक्सली ने किया आत्मसमर्पण, 15 साल से संगठन में था सक्रीय

Deepak Sahu | Updated: 04 Jun 2019, 03:53:00 PM (IST) Dantewada, Dantewada, Chhattisgarh, India

दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव के सामने नक्सली ने सरेंडर किया है। पुलिस के मुताबित सरेंडर करने वाला नक्सली (Naxalite) नारायणपुर जिले के ओरछा इलाका का जनमिलिशिया कमांडर था और 15 सालों से माओवादी संगठन (Maoist organization) से जुड़ा था

दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में एक इनामी नक्सली (Naxalite) ने मंगलवार को सरेंडर कर दिया। सरेंडर करने वाले नक्सली को जनमिलिशिया कमांडर बताया जा रहा है। उसके ऊपर एक लाख रुपए का इनाम था। बताया जा रहा है कि सरकार की पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर नक्सली ने सरेंडर किया है।

15 साल से नक्सल संगठन के लिए कर रहा था काम

पुलिस ने आत्मसमर्पण किए नक्सली का नाम बामन बेको बताया है। दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव के सामने नक्सली ने सरेंडर किया है। पुलिस के मुताबित सरेंडर करने वाला नक्सली नारायणपुर जिले के ओरछा इलाका का जनमिलिशिया कमांडर था और 15 सालों से माओवादी संगठन (Maoist organization) से जुड़ा था। पुलिस का आरोप है कि सरेंडर किए नक्सल बामन कई संगीन वारदातों में भी शामिल था।

संगठन के लिए करता था ये काम

वह (Naxalite) नए युवाओं को संगठन में जोड़ने और बाहर से आने वाले बड़े नक्सलियों के लिए भोजन और आवास की व्यवस्था करने के लिए काम करता था। नक्सल संगठन में भेदभाव और खोखली विचारधारा की वजह से संगठन (Maoist organization) से उसका मोह भंग हो गया और उसने आत्मसमर्पण का निर्णय लिया। एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि आत्मसमर्पित नक्सली को शासन की पुनर्वास नीति के तरह सभी तरह का सहयोग दिया जाएगा।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned