script

टिकट कन्फर्म नहीं होने से हैं परेशान, भारतीय रेलवे लाया है जबरजस्त समाधान

locationदंतेवाड़ाPublished: Jun 03, 2019 07:22:04 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

अगर इस बार भी आप इसी चिंता में है तो घबराने की जरूरत नहीं है। भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने ग्रीष्म ऋतु के दौरान रेल यात्रियों की सुविधा के लिए उत्तर रेलवे तथा अन्य जोन में विशेष गाड़ियां (Summer special train) चलाने का फैसला किया है

indian railways

टिकट कन्फर्म नहीं होने से हैं परेशान, भारतीय रेलवे लाया है जबरजस्त समाधान

दंतेवाड़ा. गर्मियां आते ही आती हैं छुट्टियां और छट्टियों के साथ प्लानिंग शुरू होती है बाहर घूमने जाने की लेकिन इसमें सबसे बड़ी समस्य बनती है ट्रेन में कन्फर्म टिकट नहीं मिल पाने की। जिसके कारण हर साल न चाहते हुए भी लोगों को अपने घूमने जाने के प्लान को कैंसिल करना पड़ता है।

अगर इस बार भी आप इसी चिंता में है तो घबराने की जरूरत नहीं है। भारतीय रेलवे (Indian railways) ने ग्रीष्म ऋतु के दौरान रेल यात्रियों की सुविधा के लिए उत्तर रेलवे तथा अन्य जोन में विशेष गाड़ियां (summer special train) चलाने का फैसला किया है।
इनमें कालका से श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा, सहारनपुर से अम्बाला, आनंद विहार से श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा, लखनऊ से नंगल डैम, वाराणसी से श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा, वाराणसी से बठिण्डा, चंडीगढ़ से गोरखपुर, नई दिल्ली से बरौनी, जम्मू-तवी से उदयपुर सिटी, छपरा से आनंद विहार, इलाहाबाद से जम्मू-तवी ।
summer special train list
आगरा किला से रामनगर, छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल मुंबई से गोरखपुर, पुणे से गोरखपुर, उधना से छपरा, आगरा कैंट से जम्मू-तवी, जयपुर से दिल्ली छावनी, कोटा से हजरत निजामुद्दीन, बांद्रा से गोरखपुर, मुंबई सेंट्रल से गाजीपुर सिटी, मुंबई सेंट्रेल से लखनऊ जंक्शन, नई दिल्ली से मुंबई सेंट्रल, अहमदाबाद से दिल्ली सराय रोहिल्ला, छपरा से नई दिल्ली, वाराणसी से लोकमान्य तिलक टर्मिनल, यशवंतपुर से श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा, गांधीधाम से भागलपुर, जम्मू-तवी से चेन्नई सेंट्रल के बीच स्पेशल गाड़ियां चलायी जाएगी।
भारतीय रेलवे पूरे देश में रहने वाले लोगों को ध्यान में रखकर चलायी गई है। यदि लोग अपने घर जाना चाहते हैं, तो उसके लिए भी गाड़ियां है और यदि कहीं घूमने जाना है, उसके लिहाज से भी विशेष गाड़ियां (Summer special train) चलायी जा रही है। इन ट्रेनों में सीट बुक करने के लिए जल्द से जल्द आईआरसीटीसी (IRCTC) की वेबसाइट पर जाएं या फिर किसी टिकट काउंटर पर जाकर अपना सीट बुक करें।

ट्रेंडिंग वीडियो