script

एनएमडीसी के अधिकारियों पर कार्यवाही टीआई को पड़ गई भारी, थाने से हुई छुट्टी, फिर…..

locationदंतेवाड़ाPublished: May 26, 2020 08:27:31 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

लॉक डाउन के विगत 60 दिनों से पुलिस प्रशासन की सख्त कार्यप्रणाली की चौतरफा सराहना भी की जा रही थी।

एनएमडीसी के अधिकारियों पर कार्यवाही टीआई को पड़ गई भारी, थाने से हुई छुट्टी, फिर.....

एनएमडीसी के अधिकारियों पर कार्यवाही टीआई को पड़ गई भारी, थाने से हुई छुट्टी, फिर…..

बचेली. प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोविड 19 के संक्रमण से जहां पूरा प्रदेश डरा हुआ है वहीं एनएमडीसी कर्मचारी अधिकारियों को लॉक डाउन का पालन कराने का जुनून बचेली टीआई को भारी पड़ गया। एनएमडीसी के अधिकारियों पर कार्रवाई से नाराज एनएमडीसी प्रबंधन ने अपने अधिकारियों को लॉक डाउन का पालन करने के निर्देश देने के इतर बचेली टीआई की उच्च स्तरीय शिकायत की। जिसके बाद टीआई को लाइन स्थापना किया गया है।

दरअसल संक्रमण को फैलने से रोकने के प्रयास करते हुए लॉक डाउन उलंघन मामले में बचेली पुलिस ने सिफारिशों को दरकिनार कर बिना मास्क घूमते पाए जाने पर, निर्धारित समय के बाद मॉर्निंग इवनिंग वॉक में घूमने वालों, सैकड़ो की संख्या में पिकनिक जानेवालों, क्वारन्टीन करने बाद बाहर घूमते लोगो पर लगातार नोटिस और जुर्माने की कार्रवाई कड़ाई के साथ आदेशानुसार किया जा रहा था।
लॉक डाउन के विगत 60 दिनों से पुलिस प्रशासन की सख्त कार्यप्रणाली की सराहना भी चौतरफा की जा रही थी। संयुक्त खदान मजदूर संघ द्वारा पुष्प वर्षा कर पुलिस का सम्मान भी किया था। पर अचानक हुए इस कार्रवाई से हर कोई हतप्रद है साथ ही विगत 3 माह के भीतर 3 नगर निरिक्षकों क्रमश: शील आदित्य सिंह, जितेंद्र ताम्रकर और मनीष नागर के तबादले अकारण किए जाने से भी सवाल खड़े हो रहे हैं।
एनएमडीसी के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार टीआई पर जुर्माने के नाम पर अवैध वसूली के आरोप लगाए गए हैं। पर शिकायत की स्पष्ट जानकारी किसी को नही है। बताया जा रहा है कि ऊपर से टीआई को हटाने के आदेश आए हैं। फिलहाल कोरोना संक्रमण के खतरे के प्रति लापरवाही बरतने वालो में खुशी तो दूसरी ओर पालन करने वालो में इस कार्रवाई से नाराजगी है ।
दंतेवाड़ा एसपी का कहना है कि टी आई को लाइन अटैच नही किया गया है कोई खास कारण नही है कुछ चीजें सामने आई थी जिसकी वजह से पुलिस लाइन बुलाया गया है। ये विभागीय प्रक्रिया है इससे अधिक जानकारी नहीं दी जा सकती ।

ट्रेंडिंग वीडियो