scriptJhansi queen of Chhattisgarh, encounter many naxal's include commander | छत्तीसगढ़ की झांसी रानी है ये सैनिक ! अब तक इतने नक्सलियों का कर चुकी है एनकाउंटर... कमांडर को भी मार गिराया | Patrika News

छत्तीसगढ़ की झांसी रानी है ये सैनिक ! अब तक इतने नक्सलियों का कर चुकी है एनकाउंटर... कमांडर को भी मार गिराया

locationदंतेवाड़ाPublished: Dec 29, 2023 03:24:34 pm

Submitted by:

Kanakdurga jha

CG Naxal's : महिला कमांडोज की टुकड़ी ने नक्सलियों के कोर इलाके में घुसकर हार्डकोर नक्सली कमांडर हूंगा वट्टी का एनकाउंटर किया था।

crpf_.jpg
Naxal Terror : महिला कमांडोज की टुकड़ी ने नक्सलियों के कोर इलाके में घुसकर हार्डकोर नक्सली कमांडर हूंगा वट्टी का एनकाउंटर किया था। अब सरकार ने इस टुकड़ी की 2 महिला कमांडोज को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दिया है। सुनैना पटेल और रेशमा कश्यप छत्तीसगढ़ और बस्तर की ही नहीं, बल्कि देश की पहली ऐसी महिला कमांडोज हैं, जिन्हें नक्सलियों का एनकाउंटर करने के बाद आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दिया गया है। ये दोनों दंतेवाड़ा में डीआरजी की दंतेश्वरी फाइटर्स में तैनात हैं।
यह भी पढ़ें

Corona Alert : छत्तीसगढ़ में कोरोना का आतंक... 1200 से ज्यादा मिले वायरल फीवर के मरीज, अब तक इतनों की मौत



पालनार मुठभेड़ में रेशमा ने निभाई थी अग्रणी भूमिका

इसी तरह पालनार के जंगल में भी एक मुठभेड़ हुई थी। उस मुठभेड़ में दंतेश्वरी फाइटर्स की रेशमा कश्यप की अहम भूमिका थी। इस मुठभेड़ में भी एक नक्सली कमांडर मारा गया था। जिसके बाद रेशमा का नाम भी आउट ऑफ टर्न प्रमोशन के लिए पुलिस मुख्यालय भेजा गया था।
यह भी पढ़ें

रायपुर के इन सड़कों पर ऑटोवालों का राज... 2 पहिए वाहन को भी नहीं दे रहे रास्ता, नहीं लग रहा जुर्माना



एनकाउंटर को ऐसे दिया था अंजाम

बता दें कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कटेकल्याण थाना क्षेत्र के जंगमपाल और गीदम के बीच नक्सलियों का जमावाड़ा है। यहां नक्सली कमांडर हूंगा वट्टी भी मौजूद है। सारे नक्सली हथियारों से लैस हैं। इस सूचना के बाद दंतेवाड़ा पुलिस ने महिला कमांडोज को पुरुषों की टीम के साथ मौके के लिए रवाना किया था।
डीआरजी की पुरुष और दंतेश्वरी फाइटर्स की महिला कमांडोज ने नक्सलियों को घेर लिया। इस मुठभेड़ में दंतेश्वरी फाइटर्स की सुनैना पटेल सबसे आगे थीं। पुरुष बल के साथ मिलकर सुनैना ने दरभा डिवीजन के हार्डकोर नक्सली कमांडर हूंगा वट्टी को ढेर कर दिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो