scriptलोकसभा चुनाव: कांग्रेस में बगावत, महिला जिलाध्यक्ष निर्दलीय लड़ेगी चुनाव, खरीदा नामांकन फार्म | Lok Sabha CG 2019: congress dist president Purchase Nomination Form | Patrika News

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस में बगावत, महिला जिलाध्यक्ष निर्दलीय लड़ेगी चुनाव, खरीदा नामांकन फार्म

locationदंतेवाड़ाPublished: Mar 20, 2019 01:17:17 pm

जया ध्रुव ने कहा कि बस्तर लोकसभा सीट से उन्होंने दावेदारी पेश की थी।

CG news

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस में बगावत, महिला जिलाध्यक्ष निर्दलीय लड़ेगी चुनाव, खरीदा नामांकन फार्म

जगदलपुर. बस्तर लोकसभा सीट में कांग्रेस के प्रत्याशी का ऐलान होते ही बगावत भी शुरू हो गई है। महिला कांग्रेस की ग्रामीण जिलाध्यक्ष जया ध्रुव ने बगावती तेवर दिखाते हुए मंगलवार को नामांकन फार्म खरीद लिया। साथ ही उन्होंने कहा कि वह निर्दलीय चुनाव लड़ेंगी। जया ध्रुव ने कहा कि बस्तर लोकसभा सीट से उन्होंने दावेदारी पेश की थी।
उन्हें पहले प्रदेश स्तर के बड़े नेताओं ने टिकट देने का आश्वासन दिया था। लेकिन दिग्गज नेताओं का कोई आश्वासन काम नही आया। विधानसभा सत्र के बाद छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा था कि विधानसभा में जीते हुए प्रत्याशी को दोबारा टिकट नही दिया जाएगा। पुनिया ने उन्हें टिकट देने का अश्वासन भी दिया था, जिसके बाद उन्होंने अपना जनसंपर्क शुरू किया। लेकिन अचानक जब पार्टी ने दीपक बैज को बस्तर लोकसभा सीट के लिये घोषित कर दिया। इससे वे बेहद नाराज हैं, और अब निर्दलीय चुनाव लडऩे का फैसला लिया है।
दो दिन में चार प्रत्याशियों ने लिया नामांकन फार्म, एक भी जमा नहीं : बस्तर संसदीय क्षेत्र के लिए निर्वाचन की अधिसूचना के प्रकाशन के दूसरे दिन भी किसी प्रत्याशी ने नाम निर्देशन पत्र जमा नहीं किया है।नामांकन के दूसरे दिन मंगलवार को फरसागुड़ा की जया ध्रुव और नारायणपुर जिले के पनीष कुमार नाग ने फार्म खरीदा। मालूम हो कि पहले दिन कांग्रेस के दीपक बैज और बीएसपी के आयतुराम मंडावी ने फार्म ले लिया था।

नाराजगी दूर कर लेंगे
जया की नाराजगी दूर कर लेने की बात कांग्रेस के ग्रामीण जिलाध्यक्ष राजमन वेजांम कह रहे हैं। वेंजाम ने कहा कि टिकट वितरण के बाद इस तरह की नाराजगी सामने आना प्रत्याशित होता है। जिसे पार्टी फोरम में लाकर दूर किया जाता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो