scriptNMDC कर्मचारियों ने नहीं दिखाई मतदान में रूचि, तो अतिसंवेदनशील उदेला में हुई रिकॉर्ड 92% वोटिंग | Lok Sabha CG 2019: record voting in Hypersensitive area of bastar | Patrika News

NMDC कर्मचारियों ने नहीं दिखाई मतदान में रूचि, तो अतिसंवेदनशील उदेला में हुई रिकॉर्ड 92% वोटिंग

locationदंतेवाड़ाPublished: Apr 14, 2019 11:25:17 am

Submitted by:

Anjalee Singh

एक अतिसंवेदनशील गांव में नक्सल आतंक के बीच भी रिकॉर्ड 92 प्रतिशत मतदान हुए है।

Naxal Area

NMDC कर्मचारियों ने नहीं दिखाई मतदान में रूचि, तो अतिसंवेदनशील उदेला में हुई रिकॉर्ड 92% वोटिंग

बचेली. अज्ञानता के चलते मतदान नहीं करने वाले लोगों को लोकतंत्र के महापर्व में आवश्यक रूप से आहुति देने विभिन्न माध्यमो से जागरूक किया जाता है। लगातार विज्ञापन और अन्य माध्यमों से मतदान बढ़ाने के कवायद किए जाते रहे है। पर इसका असर NMDC कर्मचारियों में नहीं दिखता। जबकि एक अतिसंवेदनशील गांव में नक्सल आतंक के बीच भी रिकॉर्ड 92 प्रतिशत मतदान हुए है।

दरअसल एनएमडीसी कर्मचारी बूथों में बेहद कम मतदान हुए है। विगत विधानसभा चुनाव में 50 तो लोकसभा में 2 प्रतिशत घटकर मात्र 48% मतदान ही दर्ज हुआ है। जबकि एनएमडीसी प्रबंधन को निर्वाचन शाखा ने पिछले चुनावों में भागीदारी कम होने से मतदान प्रतिशत बढ़ाए जाने की अपील करते हुए पत्र भी लिखा था। एनएमडीसी ने मतदान के दिन पर छुट्टी भी घोषित की थी। बताया जा रहा है कि अधिकतर परिवार मतदान के दिन सैर सपाटे में निकल जाते है तो कुछ गर्मी का हवाला देकर घर से ही अपने विचार प्रकट करते रहे। वहीं कुछ मतदाता केंद्रों के आसपास मतदान पर्ची ढूंढने की औपचारिकता निभाकर बिना वोट दिए ही वापस लौट गए।

Naxal Area

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो