script

माओवादियों ने जंगल में बिछाया था मौत का जाल, जवानों ने किया विफल

locationदंतेवाड़ाPublished: Nov 10, 2018 10:11:43 am

Submitted by:

Badal Dewangan

माओवादियों ने जंगल मे जवानों पर हमला करने के लिए बुवी ट्रेप बिछा रखा था। उनके इस मंसूबे को जवानों ने नाकाम कर दिया।

मौत का जाल

माओवादियों ने जंगल में बिछाया था मौत जाल, जवानों ने किया विफल

नकुलनार. माओवादियों ने जंगल मे जवानों पर हमला करने के लिए बुवी ट्रेप बिछा रखा था। उनके इस मंसूबे को जवानों ने नाकाम कर दिया । दरअसल कुआकोण्डा पुलिस के 24 जवानों की पार्टी ने धनिकरका के जंगलों में माओवादियों द्वारा 14 बुवी ट्रेप बरामद करने में सफलता मिली है।

बुवी ट्रेप बरामद कर वापसी लौटते समय जवानों और माओवादियों के बीच जमकर मुठभेड़ भी हुई। मुठभेड़ में जवानों को भारी पड़ता देख माओवादी जंगल की आड़ लेकर भाग निकले। वापसी के दौरान पहाडिय़ों में घात लगाय बैठे माओवादियों ने जवानों पर हमला बोल दिया। लगभग 1 घंटे दोनो तरफ से गोलीबारी हुई जवानों को भारी पड़ता देखा माओवादी पहाड़ी की दूसरी तरफ भाग निकले ।

नुकीले सरिया और तीर उल्टा करके गाड़ रखा था
घटना स्थल की सर्चिंग में पुलिस ने गंजी, बर्तन, कपड़े और दैनिक उपयोग का सामान बरामद किया है। बता दें कि माओवादी चुनाव बहिष्कार के दौरान इस तरह की घटना को अंजाम देने की फिराक में रहते है। जिस सर्चिंग अभियान में जवानों ने बुवी ट्रेप बरामद किया उसे माओवादियों ने जमीन में गड्ढा खोदकर अंदर नुकीले सरिया और तीर उल्टा करके गाड़ रखा था।

14 बुवी ट्रेप बरामद किया गया
कुआकोण्डा थाना प्रभारी डीके बरुआ ने बतायसा कि, सूचना के आधार पर कुआकोंडा से एक पार्टी निकली थी जहां धनिकरका पटेलपारा के पास 14 बुवी ट्रेप बरामद किया गया है और मुठभेड़ भी हुई है जिसमे माओवादियों को गोली भी लगी है।

ट्रेंडिंग वीडियो