scriptपंचायत चुनाव के बीच नक्सलियों का खूनी खेल, पहले 2 जगह किया ब्लास्ट फिर युवक का गला रेत कर दी हत्या | Naxal attack in dantewada: Maoist killed Villager after blast at night | Patrika News

पंचायत चुनाव के बीच नक्सलियों का खूनी खेल, पहले 2 जगह किया ब्लास्ट फिर युवक का गला रेत कर दी हत्या

locationदंतेवाड़ाPublished: Feb 02, 2020 02:41:47 pm

Submitted by:

CG Desk

मुखबिरी के शक में नक्सलियों ने की युवक की हत्या, कटेकल्याण इलाके में दो जगह ब्लास्ट कर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी।

पंचायत चुनाव के बीच नक्सलियों का खूनी खेल, पहले 2 जगह किया ब्लास्ट फिर युवक का गला रेत कर दी हत्या

पंचायत चुनाव के बीच नक्सलियों का खूनी खेल, पहले 2 जगह किया ब्लास्ट फिर युवक का गला रेत कर दी हत्या

दंतेवाड़ा । छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित इलाके में पंचायत चुनाव के बीच नक्सलियों ने कटेकल्याण इलाके में शुक्रवार को दो जगह ब्लास्ट कर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी। वहीं रात को एक युवक की गला रेतकर हत्या कर दी। इस वारदात के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लिया। नक्सलियों ने नीलावाया के युवक मनोज भास्कर का अपहरण किया। उसे पुलिस का मुखबिर बताते हुए हत्या धारदार हथियार से गला रेतकर की है। शव को ग्राम अरबे के पास चौराहे पर फेंक दिया था जिसे शनिवार की सुबह लोगों ने देखा और परिजन व पुलिस को सूचना दी। दहशत के चलते शव उठाने 10 बजे तक कोई पास नहीं पहुंचा। आशंका जताई जा रही थी कि शव के नीचे नक्सली बम प्लांट किए होंगे।
10 बजे के करीब थाना अरनपुर और दंतेवाड़ा की डीआरजी टीम ने मौके पर पहुंच शव को कब्जे में लिया। ग्रामीणों का कहना है कि वह पुलिस में डीआरजी का जवान था और वर्दी पहन हथियार रखता था। हालांकि पुलिस ने इस बात से साफ इंकार करते कहा कि उसने बस्तरिया बटालियन में भर्ती की तैयारी की थी। तब से नक्सलियों के टारगेट पर था। जान की सुरक्षा के लिए वह पुलिस कैंप में रहता था। ग्रामीणों की मानें तो मोहन भास्कर पहले नक्सली संगठन से जुड़ा था। कुछ दिन पहले उसने समर्पण कर दिया था।

CAF कैम्प में फायरिंग,एक जवान की मौत, दो गंभीर
बीजापुर सीएफ कैंप में एक जवान ने साथी जवानों पर फायरिंग कर दी। हमले में मौके पर ही एक जवान की मौत हो गई। वहीं जख्मी घायल जवानों को जिला अस्पताल लाया गया। घटना फरेसगढ़ थाना क्षेत्र की है। जानकारी के मुताबिक, दयाशंकर शुक्ला नाम के जवान ने अपने साथी जवानों पर फायरिंग कर दी। इसमें रविरंजन की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं मोहम्मद शरीफ घायल हो गए। फायरिंग के बाद आरोपी जवान दयाशंकर शुक्ला ने अपने सर्विस रायफल से खुदकुशी करने की कोशिश की। आरोपी जवान दयाशंकर की स्थिति नाज़ुक बनी हुई है। बताया जा रहा है कि जवानों में पहले किसी बाद को लेकर विवाद की स्थिति निर्मित हुई। इसके बाद जवान दयाशंकर ने अपने साथी जवानों पर फायरिंग कर दिया।इस घटना की बस्तर आईजी पी. सुंदरराज ने पुष्टि की है।

Click & Read More Chhattisgarh News.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो