scriptBreaking News: सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 6 लाख की इनामी 2 महिला नक्सली ढेर, टिफिन बम समेत कई विस्फोटक बरामद | Naxal Encounter: 2 woman naxalites killed in encounter | Patrika News

Breaking News: सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 6 लाख की इनामी 2 महिला नक्सली ढेर, टिफिन बम समेत कई विस्फोटक बरामद

locationदंतेवाड़ाPublished: Dec 18, 2021 04:51:18 pm

Naxal Encounter: दंतेवाड़ा के गोंडेरास गांव के जंगल में अलसुबह शुरु हुई थी मुठभेड़, दोनों ओर से हुई फायरिंग (Firing) में 2 महिला नक्सली मारी गईं, सर्चिंग में महिला नक्सलियों (Woman maoists) के पास से 2 टिफिन बम, पिस्टल, कट्टा, वायर समेत अन्य विस्फोटक सामग्री (Explosive materials) की गई बरामद

Naxal encounter

Woman naxal dead body and explosive

दंतेवाड़ा. Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिला अंतर्गत गोंडेरास के जंगल में अलसुबह सुरक्षा बलों व नक्सलियों के बीच में मुठभेड़ हो गई। दोनों से से कई राउंड फायरिंग हुई। सुरक्षा बलों ने नक्सलियों का हौसला पस्त कर दिया तो नक्सली मोर्चा छोड़कर फरार हो गए। मुठभेड़ खत्म होने के बाद सुरक्षा बलों ने जब स्थल की तलाशी ली तो 2 महिला नक्सलियों के शव मिले। जांच में पता चला कि दोनों महिला नक्सली पर 6 लाख रुपए का इनाम घोषित था। दंतेवाड़ा एसपी ने मुठभेड़ में 2 महिला नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि की। दोनों के शव के साथ 2 टिफिन बम समेत अन्य विस्फोटम सामग्री बरामद की गई है।

दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने शनिवार को मीडिया को बताया कि जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत गोंडेरास गांव के जंगल में जवानों व नक्सलियों के बीच अलसुबह करीब 5.30 बजे मुठभेड़ शुरु हुई। जवानों ने मुठभेड़ (Naxal Encounter) में मलांगेर एरिया कमेटी की सदस्य हिड़मे कोहरामे और चेतना नाट्य मंडली की प्रभारी पोज्जा को मार गिराया है। ये दोनों इनामी नक्सली थीं।

एक पर 5 लाख तो दूसरे पर था 1 लाख का इनाम
एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि मुठभेड़ में मारी गई नक्सली कोहरामे के ऊपर 5 लाख रुपए और पोज्जा के ऊपर 1 लाख रुपए का इनाम था। सुरक्षा बल के जवानों और नक्सलियों में शनिवार की सुबह करीब 5.30 बजे ही मुठभेड़ की शुरुआत हो गई थी।

लोकसभा चुनाव से पहले पुलिस ने झारखंड से नक्सली को किया गिरफ्तार, 17 साल से था फरार


सर्चिंग पर निकले थे जवान
सूत्रों के अनुसार शनिवार की अलसुबह जवान सर्चिंग पर निकले थे। इसी बीच गोंडेरास के जंगल में अचानक नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरु कर दी। यह देख जवानों ने मोर्चा संभाला और काउंटर अटैक किया।
दोनों से से काफी देर तक फायरिंग चलती रही। जवानों को अपने ऊपर भारी पड़ता देख नक्सली वहां से भाग निकले। बाद में जवानों ने मुठभेड़ स्थल (Encounter place) का जायजा लिया तो 2 महिला नक्सलियों का शव मिला। पुलिस ने दोनों की पहचान की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो