scriptलाल आतंक मचा रहा उत्पात, रेल की पटरी उखाड़कर नक्सलियों ने खाली ट्रेन को बनाया निशाना | Naxalite Extirpate railway track in Dantewada Chhattisgarh | Patrika News

लाल आतंक मचा रहा उत्पात, रेल की पटरी उखाड़कर नक्सलियों ने खाली ट्रेन को बनाया निशाना

locationदंतेवाड़ाPublished: Sep 02, 2018 02:27:53 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

ट्रेन के 2 इंजन पटरी से उतर गए, जिससे केके रेल लाइन पूरी तरह से बाधित हो गयी

naxal attack

लाल आतंक मचा रहा उत्पात, रेल की पटरी उखाडक़र नक्सलियों ने खाली ट्रेन को बनाया निशाना

बचेली . नक्सलियों ने फिर एक बार केके रेल लाइन को निशाना बनाया। बुधवार रात 9 बजे केके रेल लाइन के खंबा न. 433/3 नेरली ब्रिज के पास करीब 10 मीटर पटरी उखाडक़र घटना को अंजाम दिया।

जानकारी के अनुसार किरंदुल रेल सेक्शन में विशाखापटनम से किरंदुल खाली लौट रही थी। नेरली का पुल काफी बड़ा और ऊंचा है। इस पर ट्रेन के गुजरने की गति 30 किलोमीटर प्रतिघंटे निर्दिष्ट है। पुल पार करने के 300 मीटर की दूरी के बाद पटरी उखाड़ी गई थी। गति कम होने के कारण बड़ी दुर्घटना नहीं हुई। घटना में ट्रेन के 2 इंजन पटरी से उतर गए, जिससे केके रेल लाइन पूरी तरह से बाधित हो गयी।

पुलिस के मुताबिक देर रात तक चालक कर्मचारियों से सम्पर्क नहीं हो पाया जिसके चलते घटना की स्पष्ट जानकारी नहीं लग पा रही थी। घटनास्थल घने जंगल के बीच होने और नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने से एहतियात बरती गई। माहभर पूर्व भी नक्सलियों ने इकाई पोल किलोमीटर में पेड़ गिरा कर ओएचई को तबाह कर दिया था। रेल्वे के उच्चाधिकारियों के आदेश पर राहत दल रात को ही तैयार कर ली गई थी। सुरक्षाबलों के हरी झंडी देने के बाद तडक़े ही दल को रवाना किया जा सका। कोरापुट से भी रिलीफ ट्रेन मंगाई गई थी। घटना इलाके तक जानेवाली पहुंच मार्ग बारिश की वजह से बंद हो चुकी है जिसके चलते सुरक्षाबल व रेलवे कर्मचारी सुबह घटनास्थल पहुंचकर बहाली कार्य शुरू किया। सैकड़ों कर्मचारियों की बदौलत दोपहर बाद लगभग तीन बजे रेल मार्ग पूरी तरह से बहाल हो पाया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो