script

कमांडर की मौत पर आक्रोशित नक्सलियों ने तीन हाइवा व पोकलेन को किया आग के हवाले

locationदंतेवाड़ाPublished: May 15, 2019 10:29:19 am

Submitted by:

Akanksha Agrawal

नक्सलियों (Naxalite) ने दंतेवाड़ा (Dantewada) के किरंदुल (Kirandul) पर एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है। मंगलवार (Tuesday) दोपहर को नक्सलियों (Naxalite) ने 3 हाइवा और 1 पोकलेन को आग के हवाले कर दिया। मिली जानकारी के मुताबिक माओवादी कमांडर (Maoist Commander) को पुलिस द्वारा मार गिराने के आक्रोशित नक्सलियों (Naxalite) ने इस बड़ी घटना को अंजाम दिया है।

fire in truck

कमांडर की मौत पर आक्रोशित नक्सलियों ने तीन हाइवा व पोकलेन को किया आग के हवाले

किरंदुल. माओवादियों (Maoist) ने एस्सार के स्पॉट डम्पिंग यार्ड (Spot dumping Yard) में मंगलवार दोपहर करीब 3.30 बजे 3 हाइवा और 1 पोकलेन को आग के हवाले कर दिया। बताया जा रहा है कि कुछ सप्ताह पहले DRG ने सर्चिग के दौरान माओवादी कमांडर (Maoist Commander) मुइया को पेरपा के जंगलों में मार गिराया था। इससे आक्रोशित माओवादियों (Maoist) ने इस घटना को अंजाम दिया है।
2 हाइवा कॉन्ट्रेक्टर सुरेन्द्र नायर और और 1 हाइवा व पोकलेन मशीन जमील खान की है। मौके पर काम कर रहे मजदूरों ने बताया कि 20 से 25 माओवादी (Maoist) पहुंचे और वारदात को अंजाम दिया। वाहन चालकों को बंधक बनाने के बाद उनके मोबाइल फोन (Mobile Phone) भी जब्त कर लिए थे। किरंदुल (Kirandul) के थाना प्रभारी डी.के. बरुआ ने 3 हाइवा और 1 पोकलेन मशीन में आगजनी की पुष्टि करते हुए बताया कि माओवादी (Maoist) घने जंगलों में फरार हो गए। वे श्रमिकों का मोबाइल फोन भी साथ ले गए।

8 लाख की इनामी महिला माओवादी गिरफ्तार
कांकेर पुलिस (Kanker Police) को मंगलवार (Tuesday) को बड़ी सफलता हाथ लगी जब कोयलीबेड़ा के ग्राम आलपरस के जंगल में मुठभेड़ के दौरान 8 लाख की इनामी महिला माओवादी (Women Maoist) फूलोबाई उर्फ महरी नेताम को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया। पुलिस अधीक्षक के.एल. धु्रव ने बताया कि गिरफ्तार (Arrest) महिला माओवादियों (Women maoist) की मिलिट्री कंपनी संख्या 4 अंतर्गत प्लाटून संख्या 2 के सेक्शन बी की उप-कमांडर है। इसके पास से पुलिस (Police) को बिजली के तारों का बंडल, कारतूस, खोखा, टार्च व माओवादी साहित्य बरामद हुए हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News

ट्रेंडिंग वीडियो