पुलिस को मिल रही लगातार सफलता से बौखलाए नक्सलियों ने कर डाला ये घिनौना काम

पुलिस को मिल रही लगातार सफलता से बौखलाए नक्सलियों ने कर डाला ये घिनौना काम

Badal Dewangan | Publish: Sep, 08 2018 12:18:10 PM (IST) | Updated: Sep, 08 2018 12:54:27 PM (IST) Dantewada, Chhattisgarh, India

एलडीएफ कमांडर गुंडाधुर और एरिया कमेटी मेम्बर प्रदीप के नेतृत्व में 15 से 20 माओवादियों ने ग्रामीणों पर गत रात्रि हमला कर दिया।

दंतेवाड़ा. जिले के कुआकोण्डा थाना क्षेत्र के ग्राम फुलपाड़ के कोइलान पारा में एलडीएफ कमांडर गुंडाधुर और एरिया कमेटी मेम्बर प्रदीप के नेतृत्व में 15 से 20 माओवादियों ने ग्रामीणों पर गत रात्रि हमला कर दिया। इस हमले में नक्सलियों ने 25 से अधिक ग्रामीणों की बेरहमी से पिटाई की। इसमें 11 गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

आधा दर्जन ग्रामीणों को अगवा करने की खबर है
सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच 17 ग्रामीणों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया है। इधर किडरीरास से भी करीब आधा दर्जन ग्रामीणों को अगवा करने की खबर है। जिनकी तलाश में पुलिस रवाना हुई है। माओवादियों के डर से कुछ ग्रामीण इलाज कराने अस्पताल भी नहीं जा रहे हैं। उन्हें डर है कि गुस्से में माओवादी फिर से उन पर हमला न कर दें। माओवादियों ने घटना स्थल के आस पास के गांव वालों को भी पुलिस की मदद करने पर मारने की चेतावनी दी है।

एसपी अभिषेक पल्लव ने घटना की पुष्टि की
दंतेवाड़ा के ग्राम फुलपाड़ के कोईलान पारा के ग्रामीणों के साथ माओवादियों ने मारपीट की है। उनके मुताबिक घटते जन समर्थन और पुलिस के बढ़ते दबाव से बौखलाए माओवादियों ने कायराना करतूत को अंजाम दिया है। ग्रामीणों की मदद के लिए सुरक्षा बल के जवान घटना स्थल पर पहुंच गए हैं। पुलिस व सुरक्षा बल के जवानों को सहयोग करने का आरोप लगाकर माओवादियों ने ग्रामीणों की पिटाई की है। इस तरह की हरकत से ग्रामीणों में माओवादी दहशत बनाना चाहते हैं।

महिला स्थाई वारंटी गिरफ्तार
भैरमगढ़ . मुखबीर की सूचना पर थाना भैरमगढ़ से स्थाई वारंटी मोती पदामी पति राजाराम पदामी (28) को पकड़ा गया । जानकारी के अनुसार नेलसनार से सउनि इब्राहिम खान की अगुवाई में जिला बल की टुकड़ी फुण्डरी की ओर एरिया डॉमिनेशन, माओवादी आरोपियों, वारंटियों की तलाश में रवाना हुई थी। पकडी गई स्थाई वारंटी को नेलसनार में विधिवत कार्यवाही के उपरान्त शुक्रवार को न्यायालय बीजापुर पेश किया गया।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned