ब्रेकिंग : नक्सलियों ने पेड़ काटकर केके रेल लाइन किया बाधित, वॉकी-टॉकी सहित कई सामान भी लूटा

Eshwar Prashad Panigrahi

Publish: Jan, 14 2018 11:29:50 AM (IST)

Dantewada, Chhattisgarh, India
ब्रेकिंग : नक्सलियों ने पेड़ काटकर केके रेल लाइन किया बाधित, वॉकी-टॉकी सहित कई सामान भी लूटा

रेलवे ट्रेक पर नक्सलियों ने मचाया तांडव, पेड़ गिराकर केके रेल मार्ग किया बाधित, मालगाड़ी के चालक के साथ धमकी व लूटपाट भी की।

नक्सलियों ने पेड़ काटकर रेल मार्ग किया बाधित, फिर इन वारदातों को भी दिया अंजाम

नक्सलियों ने पेड़ काटकर रेल मार्ग किया बाधित, फिर इन वारदातों को भी दिया अंजाम

दंतेवाड़ा.
जिले में नक्सलियों ने शनिवार की देर रात उत्पात मचाया है, लेकिन इस बार उन्होंने फिर से दक्षिण बस्तर के केके रेललाइन को निशाना बनाया है। मिली जानकारी के अनुसार रात में नक्सलियों ने भांसी व बचेली के बीच रेलवे ट्रेक पर पेड़ काटकर गिराने की खबर सामने आ रही है। घटना देर रात करीब 1 बजे की बताई जा रही है। जिसके बाद से इस रूट में चलने वाली मालगाडिय़ां नहीं चल सकी। नक्सलियों ने बचेली के पास इस वारदात को अंजाम दिया है।

Read More : नक्सलियों का कायराना करतूत : जगरगुंडा जा रही यात्री बस को रोककर दिया हादसे को अंजाम..

कई घंटों से केके रेल लाइन बाधित
जानकारी के मुताबिक देर रात बचेली से आयरन भरकर मालगाड़ी आ रही थी। इसी बीच कुछ हथियारबंद नक्सलियों ने पहले तो पेड़ गिरा कर यातायात को बाधित किया। रेलवे सूत्रों के मुताबिक नक्सलियों ने केबल को भी क्षतिग्रस्त कर दिया है, जिससे विद्युत सप्लाई बंद होने से ट्रनों का परिचालन पिछले 8 घंटों से बंद है।

नक्सलियों ने वॉकी-टॉकी व कई सामान भी लूटा
यह भी बताया जा रहा है कि नक्सलियों के कायरना हरकत करते पायलट को धमकाते हुए वॉकी-टॉकी, मोबाइल व पर्सनल इक्यूपमेंट लूट कर फरार हो गए। इसकी सूचना रेलवे प्रशासन को मिली और बचेली थाने में भी इसकी सूचना दी गई। सूचना के बाद मौके पर रेलवे व पुलिस विभाग से लोग पहुंचने लगे।

Read More : पोकलेन से लदी ट्रेलर घाट के मोड़ में फंसी, बस्तर के लाइफ-लाइन में लगी घंटों जाम..

हथियारों के साथ पहुंचे थे नक्सली
बताया जा रहा है कि वारदात को अंजाम देने के लिए पहुंचे नक्सली हथियारों से लैस थे और कुछ कुल्हाड़ी व अन्य धारदार हथियार भी पकड़े हुए थे। घटना के बाद आज सुबह सुरक्षा बलों के साथ रेलवे की टीम सर्चिंग ऑपरेशन में जुट गई है। विद्युत सप्लाई बहाल करने में वक्त लग सकता है। लाइन क्लियर होने के बाद ही ट्रनों की आवाजाही शुरू हो सकती है, अभी पैसेंजर ट्रेन किरन्दुल में खड़ी है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

1
Ad Block is Banned