scriptनक्सलियों ने ट्रेन रोक कर चिपकाया बैनर पोस्टर, भारत बंद का किया ऐलान | Naxalites stopped train and pasted the banner poster in Dantewada CG | Patrika News

नक्सलियों ने ट्रेन रोक कर चिपकाया बैनर पोस्टर, भारत बंद का किया ऐलान

locationदंतेवाड़ाPublished: Jan 29, 2019 11:58:20 am

Submitted by:

Deepak Sahu

स्टेशन के बीच माओवदियों ने एक मालगाड़ी रोककर उसमें बंद से संबंधित बैनर पोस्टर चिपका कर सनसनी फैलाने की कोशिश की है।

naxal news

नक्सलियों ने ट्रेन रोक कर चिपकाया बैनर पोस्टर, किया भारत बंद का ऐलान

दंतेवाड़ा . छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के कमलूर और भांसी स्टेशन के बीच माओवदियों ने एक मालगाड़ी रोककर उसमें बंद से संबंधित बैनर पोस्टर चिपका कर सनसनी फैलाने की कोशिश की है। पटरी के आसपास बड़ी संख्या में पॉम्प्लेट भी फेंके हैं। माओवदियों ने 25 से 31 जनवरी तक भारत बंद का आह्वान किया है। इसी के मद्देनजर इन दिनों बस्तर के कई इलाकों में बैनर पोस्टर के माध्यम नक्सली बंद को सफल बनाने के लिए ऐसी हरकते कर रहे हैं।

सोमवार की देर शाम कामलूर और भांसी रेलवे स्टेशन के बीच माओवदियों ने एक मालगाड़ी को रोका और पिछले हिस्से में बंद से संबंधित बैनर लगाए और मौके पर बड़ी संख्या में पॉम्प्लेट फेंके। माओवादियोंं ने जाते-जाते मालगाड़ी के गार्ड से वाकी टाकी भी छीनकर ले गए। उक्त मालगाड़ी बैलाडीला से लौह अयस्क भरकर विशाखापट्टनम के लिए निकली थी। आस पास बरामद पॉम्प्लेट में माओवादियों के भैरमगढ़ एरिया कमेटी का जिक्र है।

naxal news

इसके चलते इस मार्ग की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसके लिए थानेदार पंकज साहू और बड़े गुडरा की 195 बटालियन के जवान तैनात हैं। इन्हें जब आइइडी का सुराग मिला तो इन्होंने तत्काल बम डिस्पोजल स्क्वायड को बुलाया। स्क्वायड ने उसे सुरक्षित डिफ्यूज किया।इससे पहले 2016 में मैलावाड़ा में विस्फोट किया था। जिसमें सीआरपीएफ भुसारास घाट में तैनात 230 बटालियन के 7 जवानों की शहादत हो गयी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो