छत्तीसगढ़ में बड़ा हादसा टला,जन मिलिशिया कमांडर ने सरेंडर करते ही बरामद करवाए 3 IED

- शहीदी सप्ताह के आखिरी दिन नक्सलियों के टारगेट में थे जवान .

By: Bhupesh Tripathi

Updated: 04 Aug 2020, 12:16 PM IST

दंतेवाड़ा. डीआरजी व किरंदुल पुलिस की संयुक्त टीम ने सोमवार को किरंदुल थाना क्षेत्र के पीरनार व हिरोली के बीच 3 आईईडी बरामद किए, जिनमें से एक 10 किलोग्राम वजनी कमांड आईईडी और 3 किलोग्राम वजनी 2 प्रेशर आईईडी शामिल हैं। बरामद आईईडी को निष्क्रिय कर पुलिस ने बड़े हमले की आशंका को टाल दिया। आईईडी की यह बरामदगी इलाके में सक्रिय 1 लाख के इनामी माओवादी जन मिलिशिया कमांडर गुड्डी की निशानदेही पर हुई।

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में शहीदी सप्ताह के अंतिम दिन मंगलवार को जवानों को बड़ी सफलता मिली है। जवानों ने नक्सलियों के मंसूबे पर पानी फेरते हुए तीन आईईडी विस्फोटक बरामद किया है। जवानों ने समय रहते आईईडी को कर दिया। जानकारी के मुताबिक नक्सलियों ने एक बार फिर जवानों को निशाना बनाने की कोशिश की। नक्सली आखिरी दिन बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। घटना किरंदुल थाना क्षेत्र की है।

इसने पुलिस के लोन वर्राटू अभियान से प्रेरित होकर सरेंडर करने की इच्छा जताई और सरेंडर करते ही उसने पीरनार व हिरोली के मध्य लगाए गए आईईडी की सूचना देकर उन्हें निकलवाने में मदद की। पुलिस के लोन वर्राटू अभियान के तहत दो माह के भीतर 14 इनामी समेत 70 माओवादी सरेंडर कर मुख्य धारा से जुड़ चुके हैं।

10 बडी वारदातों में रहा शामिल
पुलिस ने इस समर्पित माओवादी पर किरंदुल के माइनिंग डंप एरिया में आगजनी, पुलिस पार्टी पर फायरिंग करने, फूलपाड़ निवासी पोदिया मंडावी की हत्या, ग्रामीणों से मारपीट व अपहरण की वारदात में शामिल होने का आरोप मढ़ा है।

Read More :

हादसों का त्‍यौहार : सड़क हादसे में एक ही परिवार के तीन सदस्यों समेत 8 की मौत

रामलला के ननिहाल की मिट्टी लेकर अवध पहुंचे छत्तीसगढ़ के फैज, संत युधिष्ठिर आज पहुंचेंगे अयोध्या

जिम और योगा पर सरकार का बड़ा फैसला, 5 अगस्त से इन शर्तों के साथ खुलेंगे ताले

घर में गणेश स्थापना पर नहीं लेनी पड़ेगी प्रशासन से अनुमति, केवल करना होगा ये काम

होम आइसोलेशन मतलब 7 से 10 दिन का अज्ञातवास, हम डॉक्टर खुद कर रहे पोछा- बर्तन

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned