scriptNMDC कर्मचारियों ने मिलकर बनाई ये अनोखी सुरंग, अब खदान क्षेत्र जाने से पहले गुजरना होगा इस सुरंग से, जानिए क्यों | NMDC employees, officers jointly build disinfectant tunnel on its own | Patrika News

NMDC कर्मचारियों ने मिलकर बनाई ये अनोखी सुरंग, अब खदान क्षेत्र जाने से पहले गुजरना होगा इस सुरंग से, जानिए क्यों

locationदंतेवाड़ाPublished: Apr 15, 2020 09:34:31 am

Submitted by:

Badal Dewangan

एनएमडीसी कर्मचारियों और अधिकारियों ने मिल कर खुद ही बना दी कीटाणु रोधक सुरंग

NMDC कर्मचारियों ने मिलकर बनाई ये अनोखी सुरंग, अब खदान क्षेत्र जाने से पहले गुजरना होगा इस सुरंग से, जानिए क्यों

NMDC कर्मचारियों ने मिलकर बनाई ये अनोखी सुरंग, अब खदान क्षेत्र जाने से पहले गुजरना होगा इस सुरंग से, जानिए क्यों

किरंदुल. एनएमडीसी परियोजना के कर्मचारियों और अधिकारियों ने मिल कर बनाई संक्रमण से बचाव के लिए कीटाणु रोधक सुरंग परियोजना महाप्रबंधक आर गोविंद राजन के दिशा निर्देश पर की गई अनोखी पहल है। देश में बढ़ती वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए देश की सबसे बड़ी लोह अयस्क उत्पादन की नवरत्न कंपनी एनएमडीसी की किरंदुल परियोजना जहां एक तरफ देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लॉक डाउन एवं प्रदेश सरकार के धारा 144 एवं सोशल डिस्टनसिंग का पालन, जिला प्रशासन के दिशा को मानते हुए उत्पादन कर रही हैं।

प्लांट जाने वाली बस में बैठने से पहले इस सुरंग से होकर गुजरना होगा
किरंदुल परियोजना के कर्मचारियों को ड्यूटी स्थल पर ले जाने वाली ड्यूटी बसों को सर्वप्रथम सीआईएसएफ के चेकपोस्ट पर रोककर पूरी बस को मशीन के माध्यम से सेनेटाइज किया जाता है। साथ ही खदानों में भी उत्पादन प्रारम्भ करने के पूर्व डम्पर, डोजर, सावेल एवं अन्य उपकरणों को भी सेनेटाइज किया जाता है। संक्रमण से बचाव के लिए कल परियोजना ने सीआईएसएफ चेक पोस्ट के समीप एक कीटाणु शोधन सुरंग का शुभारम्भ किया। जिसमें मोटर एवं विभिन्न उपकरणों के माध्यम से सेनेटाइजर का छिडकाव किया जा रहा है। कर्मचारियों को ड्यूटी स्थल पर जाने एवं बस में बैठने के पूर्व उसमे से होकर गुजरना पड़ेगा।

कर्मचारी व अधिकारियों ने मिलकर बनाया सुरंग
विदित हो कि इस कीटाणु शोधन सुरंग को कर्मचारियों एवं अधिकारियों ने ही मिलकर बनाया है। जिसमे एसबी सिंह संयुक्त महाप्रबंधक यांत्रिकी, सत्यमूर्ति प्रबंधक मेकैनिकल, पी गोलदार, बसंत जांगड़े, सुनील कुरूप, मुरगेश पुननं, वाशुदेव पतिहारी, के साथ-साथ सिविल एवं विद्युत विभाग का विशेष योगदान रहा। शुभारम्भ अवसर पर उपमहाप्रबंधक सिविल लखबीर सिंह, एसकेएमएस के अध्यक्ष वेंकट, एस के एम एस के कार्यकारी अध्यक्ष देवरायलु, सिविल विभाग के महेश, प्रबंधक सिविल गावड़े, विशेष रूप से उपस्थित रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो