पुलिस की रेकी करने पहुंचा पांच लाख का इनामी नक्सली चढ़ा पुलिस के हत्थे

पुलिस की रेकी करने पहुंचा पांच लाख का इनामी नक्सली चढ़ा पुलिस के हत्थे

Deepak Sahu | Publish: May, 17 2019 04:46:59 PM (IST) Dantewada, Dantewada, Chhattisgarh, India

आत्मसमर्पण कर चुके उसके एक पूर्व साथी ने उसकी पहचान जीवन उर्फ़ बदरू के रूप में की। वह बीजापुर (Bijapur) का रहने वाला है और मलांगीर एरिया कमेटी का सदस्य और चेतना नाट्यमंडली का प्रभारी है।

दंतेवाड़ा. शुक्रवार को दंतेवाड़ा पुलिस (Dantewada) को सुचना मिली की कुछ नक्सली (Naxali) जेल में बंद कैदियों से मिलने का प्रयास करने वाले हैं। सुचना मिलते ही पुलिस की एक टीम जेल के लिए रवाना हो गयी। मौके पर पहुंची टीम को वहां 3-4 संदिग्ध लोग दिखाई दिए जो उन्हें देखकर जंगल की तरफ भागने का प्रयास करने लगे। पुलिस ने घेरा बंदी कर एक संदिग्ध को पकड़ लिया लेकिन उसके बाकी साथी भागने में सफल हो गए।

उसके पूर्व साथी ने की पहचान

आत्मसमर्पण कर चुके उसके एक पूर्व साथी ने उसकी पहचान जीवन उर्फ़ बदरू के रूप में की। वह बीजापुर का रहने वाला है और मलांगीर एरिया कमेटी का सदस्य और चेतना नाट्यमंडली का प्रभारी है।

भीमा मंडावी की हत्या समेत कई बड़ी वारदातों में था शामिल

पकड़ा गया नक्सली कई बड़ी वारदात में शामिल रहा है। 2010 में नक्सली संगठन गंगालूर एरिया कमेटी के सदस्य के रूप शामिल हुआ था।भाजपा विधायक भीमा मांडवी (Bheema Mandavi) की हत्या समेत पुलिस पर फायरिंग, आईईडी ब्लास्ट कर पुलिया उड़ाने,धमकी देने,लूटपाट करने जैसी लगभग एक दर्जन से अधिक घटनाओं को अंजाम देने में शामिल था।

पुलिस की रेकी करने पंहुचा था दंतेवाड़ा

नक्सलियों ने 18 मई को बंद का आवाहन किया है इसीलिए बंद के दौरान गतिविधियों पर नजर रखने के लिए उसे और उसके साथियों को दंतेवाड़ा भेजा गया था।

पांच लाख रूपये का इनामी
पकड़ा गया नक्सली जीवन उर्फ़ हेमला उर्फ़ बदरू के ऊपर पांच लाख रुपये का इनाम घोषित किया था।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned