script

लाइवलीहुड कालेज का डाटा एंट्री ऑपरेटर हुआ गिरफ्तार, गबन के मामले में चल रहा था फरार

locationदंतेवाड़ाPublished: May 29, 2019 03:50:05 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

पुलिस ने गबन करने वाले लाइवलीहुड कालेज (Livelihood college) के डाटा एंट्री ऑपरेटर को गिरफ्तार कर लिया है

livelihood college

लाइवलीहुड कालेज का डाटा एंट्री ऑपरेटर हुआ गिरफ्तार, गबन के मामले में चल रहा था फरार

दंतेवाड़ा. लाइवलीहुड कालेज (Livelihood college) में पिछले एक साल से डाटा एंट्री ऑपरेटर (Data entry operator) के रूप में काम कर रहे युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। तीन महीने पहले पहले उस पर 9 लाख 81 हजार 616 रुपये गबन करने का आरोप लगा था जिसके बाद संस्था ने प्रारम्भिक जांच के बाद एफआईआर दर्ज करवाया।

गीदम पुलिस ने एफआईआर (FIR) पर कार्यवाई करते हुए डाटा एंट्री ऑपरेटर ( data entry operator) कौशलेन्द्र को गिरफ्तार कर लिया है। कौशलेन्द्र ने अपनी पत्नी के अकाउंट में विद्यालय के तीन लाख रूपये ट्रांसफर किये थे और 2 लाख 40 हजार रुपये से गाडी खरीदी थी।
गीदम थाना प्रभारी के आर सिन्हा का कहना है की आरोपी ने शेष बची राशि छुपा कर राखी थी जिसके बारे में उसने पुलिस को बता दिया है। आरोपी के ऊपर धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे आगे की कार्यवाही की जा रही है।
ये था मामला

लाइवलीहुड कॉलेज में डीएमएफ राशि के 981616 रुपये का चेक दिनांक 7 फरवरी 2019 को जारी हुआ और 15 फरवरी को सुनील बंजारे के नाम पंजाब नेशनल बैंक खैरागढ़ में एनईएफटी (NEFT) आरटीजीएस (RTGS) के माध्यम से ट्रांसफर हुआ था।
इस तरह उक्त राशि का आहरण 18 फरवरी के बाद दंतेवाड़ा व गीदम एटीएम से हुआ था। इकतीस मार्च क्लोजिंग के समय विभाग को उक्त राशि के गबन होने की आशंका हुई तब विभाग हरकत में आया और प्रचारक कृतेश हिरवानी द्वारा आपरेटर कौशल ध्रुव ( data entry operator) को आरोपी बनाया गया जबकि खाते से स्थानांतरण सुनील बंजारे के नाम से हुआ था।
डीएमएफ की राशि 981616 रुपये की हेराफेरी के समय खाते में एक करोड़ 88 लाख रुपए थे और इसके अलावा सात चेक भी चेक बुक से गायब थे जिसके बारे में अभी कोई सुराग नहीं मिल पाया है।

ट्रेंडिंग वीडियो