scriptएक लाख के इनामी डीएकेएमएस अध्यक्ष और जनमिलिशिया कमांडर को पुलिस ने किया गिरफ्तार | Two hardcore Bounty maoist arrested | Patrika News

एक लाख के इनामी डीएकेएमएस अध्यक्ष और जनमिलिशिया कमांडर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

locationदंतेवाड़ाPublished: May 21, 2019 05:43:49 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

दंतेवाड़ा पुलिस ने नक्सल विरोधी अभियान ( Anti-naxal operations ) के तहत एक लाख रुपये के दो इनामी नक्सलियों ( Bounty naxal ) को गिरफ्तार किया है।

dantewada hardcore naxali

एक लाख के इनामी डीएकेएमएस अध्यक्ष और जनमिलिशिया कमांडर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

दंतेवाड़ा. नक्सल विरोधी अभियान ( Anti-naxal operations ) के तहत दंतेवाड़ा पुलिस को कटेकल्याण थाना क्षेत्र के चिकपाल गांव के पास दो नक्सलियों के होने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही दंतेवाड़ा पुलिस अपने दल के साथ सर्चिंग के लिए निकल पड़ी।

बोरपदर और चिकपाल के बीच जंगल पहाड़ी में दो संदिग्ध दिखाई दिए जो पुलिस बल को देखकर भागने का प्रयास कर रहे थे। शक होने पर पुलिस बल ने घेराबंदी कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया।
पूछताछ में दोनों ने अपना नाम क्रमशः जनमिलिशिया कमांडर कवासी मासा (उम्र 26) और डीएकेएमएस अध्यक्ष कुडामि हड़मा (उम्र 25) बताया। दोनों ही सुकमा जिले के रहने वाले हैं और कई सालों से नक्सल संगठन से जुड़ कर काम कर रहे है। ये मुख्यतः नक्सली नेताओं के लिए मीटिंग बुलाने उनके भोजन का प्रबंध करने और रास्तों में बम आदि लगाने का काम करते थे।
इन घटनाओं में थे शामिल

दोनों ही नक्सली 2017 में मुनगा गांव के पास हुए पुलिस मुठभेड़ में शामिल थे और उन्होंने वहां गोलीबारी के साथ ही बम ब्लास्ट किया था जिसमें एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया था। इसके अतिरिक्त २०१६ में भी इन दोनो ने मारजुम इलाके में हुए मुठभेड़ में भी पुलिस पर बंदूखों और बम से हमला किया था जिसमें एक जवान की मृत्यु हो गयी थी।
गिरफ्तार हुए दोनों नक्सलियों पर एक-एक लाख रुपये का इनाम घोषित था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो