दंतेवाड़ा के हिरोली मुठभेड़ में आया नया पेंच, ग्रामीणों ने सेना पर लगाया आरोप

दंतेवाड़ा के हिरोली मुठभेड़ में आया नया पेंच, ग्रामीणों ने सेना पर लगाया आरोप

Deepak Sahu | Updated: 27 May 2019, 06:58:18 PM (IST) Dantewada, Dantewada, Chhattisgarh, India

ग्रामीण गोली चलाने वाले जवानों पर एफआईआर (FIR) दर्ज कराने की मांग कर रहे और इसके बाद ही युवक का शव लेने की बात कह रहे है

दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के ग्रामीणों ने सुरक्षा बल के जवानों पर एक गंभीर आरोप लगाया है. ग्रामीणों ने रविवार को सेना के जवानो ने एक नक्सली को मुठभेड़ में मार गिराया था। मारे गए नक्सली की पहचान गुड्डी के रूप में की गयी थी और ये बताया गया था की मारा गया नक्सली भाजपा विधायक की हत्या में शामिल था लेकिन अब इस मामले में नया मोड़ आ गया है।

ग्रामीणों ने सेना पर गंभीर आरोप लगाते हुए हिरोली में हुए मुठभेड़ को फर्जी बताया है। उनका कहना है कि इस मुठभेड़ जो युवक मारा गया है वो नक्सली नहीं बल्कि एक ग्रामीण है। ग्रामीणों ने जवानों पर युवक की हत्या का आरोप लगाया है। ग्रामीण इस पूरे प्रकरण में कार्रवाई की मांग कर रहे है और एफआईआर दर्ज नहीं होने पर मंगलवार को जिला मुख्यालय में प्रदर्शन करने की भी चेतावनी भी दी है।

शव लेने से इंकार

मृत युवक के परिजनों ने दावा किया है कि गुड्डी नक्सली नहीं है बल्कि मजदुर है। परिजनों का कहना है कि पुलिस जिस समय मुठभेड़ की बात कह रही है उस वक्त गुड्डी 15 साथियों के साथ सड़क में मुरुम डालने का काम कर रहा था। हिरोली में हुए मुठभेड़ को ग्रामीणों ने पूरी तरह से फर्जी बताया है।

जवानों पर कार्रवाई की मांग

ग्रामीण गोली चलाने वाले जवानों पर एफआईआर दर्ज कराने की मांग कर रहे और एफआईआर दर्ज होने के बाद ही युवक का शव लेने की बात कह रहे है। ग्रामीणों का आरोप है कि रविवार को कुछ लोग जबरदस्ती गुड्डी को बंधक बनाकर साथ ले गए जहां पहले से मौजूद जवानो ने युवक को गोली मार दी।

बताया जा रहा है कि इस फर्जी मुठभेड़ को लेकर हिरोली ग्राम में हजारों लोगों की बड़ी बैठक भी हुई है। समाज सेवी सोनी सोरी ने भी ग्रामीणों को अपना समर्थन दिया है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned