scriptजवान को जान से मारने पहुंचे थे बंदूकधारी, जांबाज ने निहत्थे ही चटा दी धूल | young gunmen arrived kill valiant dust has unarmed Bursting | Patrika News

जवान को जान से मारने पहुंचे थे बंदूकधारी, जांबाज ने निहत्थे ही चटा दी धूल

locationदंतेवाड़ाPublished: Oct 06, 2017 06:41:26 pm

Submitted by:

ajay shrivastav

जिला मुख्यालय के कुआकोंडा थाना के हितावर हमले में आरक्षक को मौत के घाट उतारने पहुंची बंदूकधारी टीम पर यह जांबाज निहत्था ही पड़ गया भारी।

Naxal attack

जांबाज ने निहत्थे ही चटा दी धूल

दंतेवाड़ा. एक कहावत भी है कि जाको राखे साइया मार सके न कोई। यह कहावत इस आरक्षक के साथ हुई घटना के बाद फिर से सच साबित हो गया है। जिले के कुआकोंडा थाना क्षेत्र के ग्राम हितावर में नक्सलियों ने कायरना करतूत दिखाया। जिला मुख्यालय से करीब 25 किलोमीटर दूर कुआकोंडा थाना के हितावर में नक्सली हमले में एक आरक्षक बाल बाल बच गया।

यह भी पढ़ें
कुदरत का यह कैसा कहर ! देवी-देवताओं की विदाई कर लौट रहा युवक दुनिया से हो गया विदा

आरक्षक को गोली मारने पहुंचा था घर
मिली जानकारी के मुताबिक सुबह 8 बजे आरक्षक भीमा कुंजाम के घर पर बड़ी संख्या में हथियार सहित नक्सली घर पर घुस गए। इसके बाद नक्सलियों ने आरक्षक पर हमला कर दिया। आरक्षक भीमा कुंजाम उस वक्त घर पर ही था। इसी दौरान स्माल एक्शन टीम का एक नक्सली पिस्टल लेकर घर पहुंचा।
कमजोर पड़ता देख भाग निकला नक्सली
घर पर घुसे नक्सली ने आरक्षक पर गोली चलाने की भी कोशिश की लेकिन गोली चली नहीं। आरक्षक नक्सली को पकडऩे उस पर टूट पड़ा दोनों के बीच झूमाझपटी भी हुई। इसमें नक्सली का पिस्टल नीचे गिर गया जिसके बाद नक्सली अपने आप को कमजोर सोचकर और वहां से भाग खड़ा हुआ। बताया जा रहा है कि आज जिस जगह पर यह घटना हुई वहां से थाना की दूरी महज 5 से 6 सौ मीटर की ही है।

यह भी पढ़ें
Accident : बाइक ट्रायल लेने गए मोटर मैकेनिक की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत, एक घायल

5 पुलिसकर्मियों हो गए थे शहीद
ज्ञात हो कि 28 फरवरी 2015 को श्यामगिरी इलाके में नक्सलीयों ने पुलिस पार्टी पर हमला कर दिया था, जिसमें 3 मोटर सायकिल में 6 जवान नक्सली एम्बुश में फंस गये इन 6 जवानों में से थाना प्रभारी सहित 5 पुलिसकर्मी लड़ते-लड़ते शहीद हो गये एवं आरक्षक पुष्पेन्द्र सिंह चंद्रा गंभीर रूप से घायल हो गए थे । इस घटना में नक्सली पुलिस के हथियार भी लुटे थे। आज हितावर में हुई घटना में नक्सली ने जो पिस्टल का इस्तेमाल किया है, वह पिस्टल शहीद थाना प्रभारी विवेक शुक्ला की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो