मानवाधिकार आयोग ने बिहार सरकार व पुलिस को दिया नोटिस

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने हाजीपुर में दसवीं की एक छात्रा के हत्या मामले में कथित निष्यियता के लिए बिहार सरकार व राज्य पुलिस को नोटिस जारी की है...

By: श्रीबाबू गुप्ता

Published: 29 Jan 2017, 10:15 PM IST

दरभंगा। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने हाजीपुर में दसवीं की एक छात्रा के हत्या मामले में कथित निष्यियता के लिए बिहार सरकार व राज्य पुलिस को नोटिस जारी की है। राष्ट्रीय महिला आयोग की एक सदस्य की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए आयोग ने बिहार के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को नोटिस जारी की।

उसने छह हफ्ते के भीतर राज्य सरकार द्वारा उठाए जाने वाले कदमों या ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए प्रस्तावित कदमों सहित विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा है। महिला आयोग की सदस्य ने हाजीपुर के दिघी में अंबेडकर आवासीय बालिका उच्च विद्यालय की एक छात्रा की हत्या के मामले में आयोग से हस्तक्षेप की मांग की थी।

हाजीपुर के दौलतपुर में राजकीय अम्बेदकर कन्या आवासीय उच्च विद्यालय के बालिका छात्रावास में गत सात जनवरी की रात छात्रा की हत्या कर दी गई थी। हत्यारों ने शव को छात्रावास के गेट के पास नाले में बोरे से ढंककर रख दिया था। हत्या से पहले छात्रा से गैंगरेप की आशंका जताई गई थी। मृतका मुजफ्फरपुर जिले के कुढऩी थाना क्षेत्र की रहने वाली थी।
श्रीबाबू गुप्ता
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned