scriptइस देश में है सबसे सस्ती प्रोस्टीट्यूशन, सैंडविच खाने के लिए लड़कियां कर रहीं जिस्मफरोशी  | Greece: Teenage prostitutes selling sex for the price of a sandwich | Patrika News

इस देश में है सबसे सस्ती प्रोस्टीट्यूशन, सैंडविच खाने के लिए लड़कियां कर रहीं जिस्मफरोशी 

Published: Nov 29, 2015 10:32:00 am

Submitted by:

ग्रीस में आई भारी आर्थिक संकट के बाद उससे निपटने के लिए लाई गई सरकारी
नीतियों की वजह से वहां की महिलाएं मात्र एक सैंडविच के लिए जिस्मफरोशी
करने को मजबूर हैं।

ग्रीस में आई भारी आर्थिक संकट के बाद उससे निपटने के लिए लाई गई सरकारी नीतियों की वजह से वहां की महिलाएं मात्र एक सैंडविच के लिए जिस्मफरोशी करने को मजबूर हैं। एक नए अध्ययन में यह खुलासा हुआ है।

मेट्रो डॉट को डॉट यूके की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एथेंस के पेंटियोन यूनिवर्सिटी में समाजशास्त्र के प्रोफेसर ग्रेगोरी लैक्सोस व उनके दल ने शोध में पाया कि वेश्यावृत्ति उद्योग में पूर्वी यूरोप के महिलाओं की जगह ग्रीस की युवतियों ने ले ली है।

ग्रीस में सबसे सस्ती जिस्मफरोशी
ग्रीस में जिस्मफरोशी कर रही 17 हजार से अधिक महिलाओं के आंकड़ों के विश्लेषण के बाद शोध दल ने पाया कि पूरे यूरोप में अगर सबसे जिस्मफरोशी कहीं सबसे सस्ती है, तो वह देश ग्रीस है। लैक्सोस ने कहा, ‘कुछ महिलाएं तो यह काम केवल एक सैंडविच खाने के लिए कर रही हैं, क्योंकि उनके पास खाने को कुछ नहीं और ऐसा करना उनकी मजबूरी है।’

चार्ज घटकर 2 यूरो हुआ
दिलचस्प बात यह है कि किसी यौनकर्मी के साथ आधे घंटे तक संबंध बनाने का चार्ज पहले 50 यूरो था, जो अब घटकर दो यूरो पर आ गया है। सबसे चौंकाने वाली बात तो यह है कि ऐसे मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। सेक्स उद्योग में कदम रखने वाली अधिकांश महिलाओं की आयु 17-20 साल के बीच है।




loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो