script

VIDEO: मोदी के साथ पूरी सभा ने बोला ‘वंदे मातरम्’, मौन नीतीश ताकते रहे मुंह

locationदरभंगाPublished: May 01, 2019 04:04:11 pm

बता दें कि दरभंगा लोकसभा सीट पर चौथे चरण के चुनाव के तहत 29 अप्रैल को वोट डाले जा चुके है…

pm and cm

pm and cm

(दरभंगा): बिहार में भाजपा, जदयू और लोजपा के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ रही है। चार चरण के चुनाव संपन्न हो चुके है। इसी बीच एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिससे यह दिखाई देता है कि जदयू प्रमुख नीतीश कुमार और पीएम मोदी के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। दरअसल पीएम मोदी 25 अप्रैल को दरभंगा में चुनावी सभा को संबोधित करने आए थे। जदयू प्रमुख नीतीश कुमार, लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान समेत बिहार एनडीए के मुख्य नेता मंच पर मौजूद थे। मोदी ने मंच से ‘मैं भी चौकीदार’ और ‘वंदे मातरम्’ जैसे नारें लगाए इस दौरान सभा में मौजूद भीड़ के साथ ही मंचासीन सभी नेताओं ने मोदी की आवाज से आवाज मिलाई पर नीतीश कुमार इस दौरान मंच पर चुपचाप बैठे रहे और कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।


वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी स्टाइल में ‘मैं भी चौकीदार’ नारा लगा रहे हैं। सभा में मौजूद सभी लोग इसका जवाब देते दिखाई दे रहे हैं। पर नीतीश कुमार इस पर चुपचाप बैठे रहे। खास बात तो यह है कि नीतीश कुमार ने मोदी की ओर से लगाए गए ‘वंदे मातरम्’ के नारे का भी जवाब नहीं दिया। अपनी बात समाप्त करने के बाद जब मोदी मंच की ओर लौटे तो सभी नेताओं के खड़े होने के बाद नीतीश खड़े हुए। इस वीडियो के सामने आने के बाद राजनीतिक गलियारों में जदयू और बीजेपी के रिश्ते को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। इस वीडियो के कई मायने निकाले जा रहे है। बात तो यहां तक कही जा रही है कि नीतीश कुमार ने मंच पर अपने मुख्यमंत्री स्टेटस को बनाए रखने के लिए मोदी के नारों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।


बता दें कि दरभंगा लोकसभा सीट पर चौथे चरण के चुनाव के तहत 29 अप्रैल को वोट डाले जा चुके है। 2014 में कीर्ति आजाद ने भाजपा के टिकट पर यहां से चुनाव लड़ा था और विजयी रहे थे। इस बार कीर्ति कांग्रेस का हाथ थाम धनबाद से चुनाव लडने पहुंच गए हैं। इस बार दरभंगा से एनडीए के उम्मीदवार के तौर पर बीजेपी के अशोक ठाकुर ने चुनाव लड़ा। वहीं महागठबंधन की तरफ से आरजेडी ने अब्दुल बारी सिद्दकी को चुनावी मैदान में उतारा।

ट्रेंडिंग वीडियो