scriptकलयुगी भक्तों के विवाद ने मूर्ति को पहुंचा दिया थाने, अब वहीं हो रही हनुमान जी की पूजा | Police Seized Lord Hanuman's Statue In Begusarai Bihar | Patrika News

कलयुगी भक्तों के विवाद ने मूर्ति को पहुंचा दिया थाने, अब वहीं हो रही हनुमान जी की पूजा

locationदरभंगाPublished: Jun 08, 2020 09:02:46 pm

Submitted by:

Prateek

भक्तों के विवाद में भगवान भी कलयुग में परेशान हो जाते हैं (Police Seized Lord Hanuman’s Statue In Begusarai Bihar) (Bihar News) (Begusarai News) (darbhanga news)…
 

प्रियरंजन भारती
बेगूसराय,दरभंगा: भक्तों के विवाद में भगवान भी कलयुग में परेशान हो जाते हैं। ऐसे ही एक मामले में विवाद बढ़ने पर पुलिस ने हनुमान जी की मूर्ति को थाने में ला बिठाया। अब थाने में ही हनुमान जी की विधिवत पूजा अर्चना की जा रही है।

यह भी पढ़ें

Love Story: 2 बच्चों के पिता से कर बैठीं प्यार, समाज ने सताया तो दोनों ने उठाया खौफनाक कदम, उसके बाद…

तेघड़ा थाने में हैं हनुमान जी

जिले के तेघड़ा थाने में हनुमान जी की मूर्ति को कर्कट के बने अस्थाई मंदिर में स्थापित कर दिया गया है। यहां विधिवत पूजा अर्चना की जा रही है। थाने के गौड़ादो पंचायत के महारैली गांव में वार्ड पार्षद के पति कामों महतो ने हनुमान जी की मूर्ति सड़क किनारे सरकारी जमीन में ही स्थापित कर दी। वहीं किसी की निजी जमीन में मकान बना है‌ घर वालों ने विरोध किया था। ग्रामीणों ने भी उसका विरोध शुरु कर दिया। विवाद और बढ़ा तो बात थाने पहुंच गई। बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा और विवाद दूर करने की कोशिश की। एसडीओ निशांत रंजन ने मजिस्ट्रेट की तैनाती कर दी। मजिस्ट्रेट की पहल पर हनुमान जी की मूर्ति लाकर थाने में रख दी गई।

यह भी पढ़ें

जान बचाने के समय भी हो रही चोरी, फिल्मी स्टाइल में लूटे लाखों के जेवर और नगदी

जहां रखी मूर्त्ति उसके पीछे मकान वाले को थी दिक्कतें

 

​कलयुगी भक्तों के विवाद ने मूर्ति को पहुंचा दिया थाने, अब वहीं हो रही हनुमान जी की पूजा

जिनके मकान के आगे हनुमान मूर्ति रखी गई उसके आगे की सरकारी जमीन पर वार्ड सदस्य के पति और उनके साथियों की नज़र लगी थी। घरवाले उस ज़मीन का इस्तेमाल कर रहे थे। मूलतः इसी के चलते विवाद होता रहा है। ग्रामीणों की नज़र में सरकारी जमीन किसी के इस्तेमाल के लिए नहीं है। यह सार्वजनिक संपत्ति रहे, इसी सोच के कारण विवाद बढ़ा और अंततः हनुमान जी की मूर्ति लाकर रख दी गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो