script

11 घरों से एक रात में लाखों का सामान पार

locationदतियाPublished: Feb 27, 2019 05:50:40 pm

आक्रोशित लोगों ने लगाया जाम, आश्वासन पर खुला
 

11 households cross over lakhs of goods in one night, news in hindi, mp news,datia news

11 घरों से एक रात में लाखों का सामान पार

दतिया. (भांडेर/खूजा/बरका) सोमवार-मंगलवार की रात चोरों ने ग्राम छान खिरिया के सात और ग्राम इमलिया के चार घरों को निशाना बनाया। दोनों ही गांव गोंदन थाना क्षेत्र के अंतर्गत आते हैं। चोरी की घटनाओं के विरोध में लोगों ने आक्रोशित होकर जाम लगा दिया। जाम एसडीओपी के आश्वासन पर खुला। चोरों द्वारा पांच से सात लाख रुपए का नकदी-जेवर चोरी किए जाने का अनुमान है। कुछ घर ऐसे भी हैं जहां से चोर कुछ नहीं ले जा सके। खबर लिखे जाने तक पुलिस यह स्पष्ट नहीं कर पाई थी कि चोर कितना माल समेट ले गए। पुलिस इसकी तस्दीक कर रही है।
दो जगहों पर गड्ढे खोदे
ग्राम छान खिरिया निवासी चंद्रप्रकाश उर्फ सेठी यादव के घर में चोरों ने दो स्थानों पर गड्ढे खोदे। इस दौरान चोर संदूक में रखे जेवर चोरी कर ले गए।

जाम लगाया, एसपी को बुलाने पर अड़े
चोरी की घटनाओं के विरोध में मंगलवार को लोगों ने बरका व हसनपुर तिराहे पर जाम लगा दिया। जाम की जानकारी मिलने पर तहसीलदार मनीषा पाल, नायब तहसीलदार एके गौतम, शिवशंकर गुर्जर, नायब तहसीलदार विश्राम सिंह बघेल सहित आसपास के थानों का पुलिस बल और प्रभारी मौके पर पहुंच गए थे। जाम में छान खिरिया व इमलिया दोनों गांवों के लोग शामिल रहे। जाम १०.३० बजे से १२.३० बजे तक लगा रहा। इस दौरान ग्रामीणों ने पुलिस के विरोध में नारे लगाए। ग्रामीण एसपी को बुलाने की मांग पर अड़े थे, लेकिन मौके पर पहुंचे एसडीओपी राजीव चतुर्वेदी ने पांच दिन में चोरियों का खुलासा कर लिए जाने का आश्वासन दिया तो ग्रामीण मान गए और जाम खोल दिया। हालांकि जाम खुलने के बाद एडीशनल एसपी मंजीत सिंह चावला भी मौके पर पहुंचे और घटना स्थल का जायजा लिया।
यह सामान ले गए
चोर जयेंद्र सिंह यादव के घर से चार तोला का मंगलसूत्र, आठ आना और एक तोला कान की झुमकी, पांच हजार रुपए नगद, आनंद यादव के घर से अलमारी में रखे डेढ़ लाख के जेवर, कोक सिंह पटेल की मोटर साइकल ले गए। हालांकि कोक सिंह की मोटरसाइकिल कुछ दूरी पर लावारिस हालत में मिल गई। ग्राम इमलिया से चोर सरपंच के घर से २५ हजार के जेवर, भगवान सिंह धाकड़ की किराने की दुकान से २० हजार नकद और दुकान का सामान ले गए। कुछ घरों से चोर खाली हाथ भी लौटे।
छान खिरिया में इन घरों को निशाना बनाया
चोरों ने ग्राम छान खिरिया में चंद्रप्रकाश उर्फ सेठी यादव, जयेंद्र सिंह यादव, आनंद यादव, कोकसिंह पटेल, चंद्रप्रकाश उर्फभगत यादव, पवन यादव एवं महेश यादव के घरों को निशाना बनाया।
इमलिया में इन घरों में घुसे
चोर गोंदन थाना क्षेत्र के इमलिया में सरपंच सरोज मेहरबान सिंह धाकड़, भगवा सिंह धाकड़, कोक सिंह धाकड़ एवं बिचित्र सिंह धाकड़ के घरों में घुसे।

चोर ग्राम छान में सात और इमलिया में दो घरों में घुसे। चोरों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। चोर दोनों गांवों से कितना सामान ले गए इसकी तस्दीक की जा रही है।
राजीव चतुर्वेदी, एसडीओपी भांडेर

ट्रेंडिंग वीडियो