scriptमन्नत पूरी होने पर गए थे ज्वारे चढ़ाने, गांव में उठी एक साथ 11 अर्थियां | 11 killed in trolley overturning in up | Patrika News

मन्नत पूरी होने पर गए थे ज्वारे चढ़ाने, गांव में उठी एक साथ 11 अर्थियां

locationदतियाPublished: Oct 16, 2021 01:57:08 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

बच्चे होने पर ज्वारे चढ़ाने की कामना की थी, इसी कारण यह सभी परिवार सहित ज्वारे चढ़ाने के लिए जा रहे थे।

death.png

दतिया. मध्यप्रदेश के दतिया जिले में एक दिल दहला देने वाला हादसा सामने आया है, यहां का एक परिवार संतान की मन्नत पूरी होने पर यूपी गया था, जहां ट्रैक्टर ट्राली पलटने से बच्चे, महिलाओं सहित कुल 11 लोगों की मौत हो गई, ऐसे में एक ही गांव से एक साथ 07 अर्थियां उठने से गांव में गम की लहर छा गई।

जानकारी के अनुसार दतिया जिले के पंडोखर थाना क्षेत्र में शनिवार को एक साथ 07 अर्थियां उठी, इस गांव में एक साथ सात शवों का अंतिम संस्कार होने से हर आंख से आंसू निकल रहे थे, जिन्होंने भी यह नजारा देखा, लोगों के मुहं से शब्द नहीं निकल रहे थे। क्योंकि इस हादसे में वह बच्चे चले गए, जो मन्नत मांगने पर हुए थे।


यह था मामला, मध्यप्रदेश के दतिया जिले से कुछ लोग ट्रैक्टर ट्राली में सवार होकर दर्शन करने और मन्नत पूरी होने पर ज्वारे चढ़ाने के लिए जा रहे थे, इसी दौरान झांसी के चिरगांव थाना क्षेत्र के भांडेर रोड पर शुक्रवार दोपहर 2 बजे सामने से एक ओर ट्राली आने के कारण कट बताने की वजह से ट्राली पलट गई, ऐसे में नहर में डूबने के साथ ही ट्रैक्टर ट्राली के नीचे दबने से करीब 11 लोगों की मौत हो गई। जिसमें करीब 7 महिलाएं और 4 बच्चे शामिल थे।


जो हुए थे मन्नत से उनकी भी मौत


दतिया जिले के पंडोखर से पवन, अनिल, सुनील सहित अन्य 17 लोग झांसी के छिरौना गांव में स्थित देई बाबा मंदिर जा रहे थे। क्योंकि पवन और अनिल को शादी के कई सालों बाद भी संतान नहीं होने से बच्चों की कामना की थी, ऐसे में बच्चे होने पर ज्वारे चढ़ाने की कामना की थी, इसी कारण यह सभी परिवार सहित ज्वारे चढ़ाने के लिए जा रहे थे। ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार हादसे में सुनील दोहरे ने अपनी मां मुन्नीदेवी, बहू पूजा, बेटी कर्षा, भतीजे अवि (डेढ़ साल) और 2 साल की भांजी परी को खो दिया। सुनील की पत्नी अर्चना हादसे में घायल हुई है। सुनील का कहना है कि दो लोगों की सांसें चल रही थीं। यदि एंबुलेंस में ऑक्सीजन होती तो उनकी जान भी बच सकती थी।

एक साथ उठी सात लोगों की अर्थियां
हादसे में पुष्पा देवी (45), मुन्नी देवी (45), सुनीता (42) पूजा देवी (25), राजो (45) , प्रेमवती (45), कुसुमा देवी (55) , करस्या (9 माह) पुत्री अनिल, परी (2 साल) पुत्री नीरू, अनुष्का (3) पुत्री बंटी, अवि महज डेढ़ साल का पुत्र पवन की मौत हो गई।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84w634
अंतिम संस्कार में भांडेर विधायक रक्षा संतराम सिरोनिया, जिला पंचायत सीईओ कमलेश भार्गव, जनपद सीईओ एसएस भटनागर, नायाब तहसीलदार शिवशंकर सिंह गुर्जर, भाजपा नेता हरिओम त्रिपाठी, जीतू दांगी सहित समस्त ग्रामीण अंतिम यात्रा में शामिल हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो