राजस्थान से आए 12 मजदूर किए अस्पताल में भर्ती

कोरोना संदिग्ध 96 में से 72 की रिपोर्ट नेगेटिव

12 laborers from Rajasthan were hospitalized, news in hindi, mp news, datia news

By: संजय तोमर

Published: 10 May 2020, 05:20 PM IST

दतिया. राजस्थान से बस द्वारा ग्वालियर के बाद सेंवढ़ा पहुंचे 12 मजदूरों को जिला चिकित्सालय के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया है। अब जिले में आने वाले कुल कोरोना संदिग्धों की संख्या 96 पर पहुंच गई है। 8 6 लोगों के नमूने लिए जा चुके हैं। इनमें से 72 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 12 की रिपोर्ट लंबित है वहीं 12 अन्य लोगों के नमूने दो दिन बाद जांच के लिए भेजे जाएंगे।

जिला चिकित्सालय के आरएमओ डॉ. डीएस तोमर से प्राप्त जानकारी के अनुसार राजस्थान से आए मजदूरों में से 12 ऐसे मजदूर सेंवढ़ा के हैं जो कि बस द्वारा पहले तो ग्वालियर आए फिर सेंवढ़ा आए लेकिन ग्वालियर के एक मजदूर की रिपोर्ट पॉजीटिव आई । इसीलिए सभी मजदूरों को जिला अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। डॉ.तोमर के मुताबिक गुडग़ांव से आए एक अन्य 27 वर्षीय मजदूर को तेज बुखार व कोरोना के अन्य लक्षण होने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है ।उसका नमूना लेकर जांच के लिए ग्वालियर भेजा गया है ।

लाॉकडाउन में ढिलाई पड़ेगी भारी
वहीं रियायतों के साथ शुरू हुआ लॉकडाउन तीन में की जा रही ढिलाई अब भारी पड़ सकती है। तमाम खतरों को नजरदांज कर बाइक पर तीन लोग बैठकर आ जा रहे हैं। इसकी एक वजह चौराहे-तिराहे व मुख्य बाजारों पर भी पुलिस की टीमें वाहनों की चेकिंग नहीं कर रहीं। लोगों को अपने हाल पर छोड़दिया है। बड़ोनी रोड हो या सेंवढ़ा रोड या फिर भांडेर रोड । अधिकतर स्थानों पर वाहनों की चेकिंग में ढील डाल दी गई है। इस वजह से दो पहिया वाहनों पर तीन से चार लोग बैठकर निकल रहे हैं। शनिवार की दोपहरऐसा ही एक वाहन कैमरे में कैद कर लिया गया। बड़ोनी में भरे बाजार में पुलिस की मौजूदगी में एक बाइक पर तीन लोग बेखौफ गुजरते दिखे।
उनमें से एक के मुंह पर मास्क भी नहीं था।

संजय तोमर Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned