scriptखोडऩ के कंजर डेरा से 12 लाख की शराब व गुड़ लहान जब्त | 12 lakh liquor and jaggery lahan seized from Kanjar Dera of Khodan | Patrika News

खोडऩ के कंजर डेरा से 12 लाख की शराब व गुड़ लहान जब्त

locationदतियाPublished: Oct 22, 2021 10:58:29 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

तीन थानों की पुलिस व आबकारी टीम की संयुक्त कार्रवाई
 
 

खोडऩ के कंजर डेरा से 12 लाख की शराब व गुड़ लहान जब्त

खोडऩ के कंजर डेरा से 12 लाख की शराब व गुड़ लहान जब्त

दतिया. पुलिस व आबकारी टीम ने संयुक्त रूप से दबिश देकर खोडऩ के कंजर डेरा से लाखों रुपए कीमत की अवैध कच्ची शराब व गुड़ लहान जब्त किया है। कुछ लहान जमीन में मिला तो कुछ डेरा के आसपास पाया गया मौके पर ही सात केस दर्ज कर लिए । पुरुष तो नहीं मिले पर महिलाओं में से पांच को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस व आबकारी के अधिकारियों को सूचना मिली थी कि बड़ोनी थाना क्षेत्र के खोडऩ गांव के पास रहने वाले कंजरों के डेरा पर अवैध रूप से कच्ची शराब बनाई जा रही है। सूचना पर कलेक्टर संजय कुमार व एसपी अमन सिंह राठौड़ के निर्देश पर पुलिस व आबकारी टीम न संयुक्त रूप से कार्रवाई की। शुक्रवार की सुबह नौ से दोपहर दो बजे तक चली कार्रवाई में डेरा व आसपास से 60 ड्रमों में भरा 21 हजार लीटर से ज्यादा गुड़ लहान जब्त किया गया । उसे मौके पर ही नष्ट कर दिया। यही नहीं टीमों को ड्रमों में भरी 321 लीटर कच्ची शराब भी मिली। एसडीओपी दीपक नायक , सहायक आबकारी अधिकारी केएल भगौरा के नेतृत्व में हुई कार्रवाई के दौरान मौके पर पर सात केस बनाए। मौजूद पांच महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया गया। उनके खिलाफ आबकारी एक्ट की धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है।
चार घंटे तक चली कार्रवाई

अधिकारियों ने बताया कि कार्रवाई सुबह से ही शुरू हो गई थी जो कि दोपहर तक चली। सूचना के आधार पर जब पुलिस व आबकारी टीम ने मौके पर जाकर देखा तो पाया कि डेरा व आसपास बड़ी संख्या में प्लास्टिक के ड्रम मौजूद हैं। उनमें गुड़ लहान भरा हुआ है। साथ ही कच्ची शराब बनाने वाली भट्टियां व अन्य सामग्री भी है। इस कार्रवाई में बड़ोनी थाना प्रभारी शैलेन्द्र सिंह गुर्जर, गोराघाट थाना प्रभारी कमल गोयल के साथ-साथ सिविल लाइन थाना व पुलिस लाइन से भी बड़ी संख्या में बल मौजूद रहा। कार्रवाई में आबकारी विभाग व पुलिस के बड़ी संख्या में अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो