नौकरी दिलाने के नाम पर पांच लोगों से ढाई लाख ठगे

पीडि़त ने आरोपी युवक को पकड़वाया, पुलिस ने की पूछताछ

 

By: संजय तोमर

Published: 19 Jan 2019, 08:30 AM IST

 

दतिया. दतिया मेडिकल कॉलेज में नौकरी दिलाने के नाम पर एक युवक ने अपनी साथी के साथ मिल कर पांच लोगों से ढाईलाख रुपए ठग लिए। नौकरी न मिलने और बार - बार पैसे मांगने और न देेने पर फरियादी और आरोपी में आपस में झड़प भी हुई। पीडि़त युवक को डायल 100 की मदद से पुलिस को बुलाना पड़ा। अब आरोपी पुलिस कस्टडी में है। कोतवाली थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं के तहत मामला दर्जकिया है।

पुलिस के मुताबिक बैतूल जिले के शिर्डीगांव निवासी महेंद्र देशमुख की मुलाकात उसकी एक परिचित रजनी के जरिए राहुल कुशवाहा से हुईथी। ईदगाह मुहल्ला निवासी राहुल ने उससे दतिया मेडिकल कॉलेज में नौकरी दिलाने के नाम पर तीस हजार ऐंठ लिए। इतना ही नहीं ज्योति से पचास हजार रुपए और उसकी मौसी रजनी से नौकरी लगवाने के नाम पर ६० हजार रुपए ले लिए। वहीं एक अन्य युवती रीना से 60 हजार रुपए नौकरी लगवाने के नाम पर ले लिए। पैसे लेने की शुरूआत उसने 31 अगस्त 2018 को ही कर दी थी। ठगे गए युवक - युवती तब से अब तक उससे नौकरी दिलाने की मांग कर रहे हैं और न मिलने पर अपने पैसे वापस मांगते रहे।

गुरुवार को अचानक महेंद्र की मुलाकात दतिया मेडिकल कॉलेज में राहुल से हो गई। उसने आमने - सामने भी यही बात कही कि नौकरी दिलवाए या पैसे बापस करे लेकिन राहुल ने उनको नौकरी और पैसे दिलाने की बजाय धमकी देना शुरू कर दिया। उसने चेतावनी दी कि अगर दोबारा पैसे मांगे तो वह दतिया से बैतूल तक नहीं पहुंच पाएगा। इस बीच दोनों की झड़प भी हुई। बात बढ़ती देख राहुल ने डायल १०० को फोन किया और गुरुवार की सुबह करीब ११ बजे कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई। राहुल को पकड़ कर कोतवाली लाया गया। फरियादी ने मामले की लिखित शिकायत कोतवाली में की। इस आधार पर पुलिस ने आरोपी राहुल कुशवाहा के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं के तहत मामला दर्जकिया है। फिलहाल वह कोतवाली पुलिस की अभिरक्षा में है।

विवेचना शुरू
फरियादी महेंद्र देशमुख ने शिकायत की है कि उसके और साथियों के साथ नौकरी के नाम पर ठगी हुईहै। इस आधार पर आरोपी राहुल कुशवाहा के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं के तहत मामला दर्जकिया है। उसके अन्य साथी भी शक के घेरे में हैं
शेर सिंह, टी आई कोतवाली

संजय तोमर Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned