scriptयहां हैंडपंप उगल रहा शराब, एक बार चलाया तो निकली 200 लीटर दारू | 200 liters of liquor came out in one go after running the hand pump | Patrika News

यहां हैंडपंप उगल रहा शराब, एक बार चलाया तो निकली 200 लीटर दारू

locationदतियाPublished: Jun 18, 2022 01:03:51 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

आपने शायद ही पहले कभी ऐसा सुना हो कि हैंडपंप भी दारू उगलने लगा है, लेकिन ये सच है।

यहां हैंडपंप उगल रहा शराब, एक बार चलाया तो निकली 200 लीटर दारू

यहां हैंडपंप उगल रहा शराब, एक बार चलाया तो निकली 200 लीटर दारू

दतिया. आपने शायद ही पहले कभी ऐसा सुना हो कि हैंडपंप भी दारू उगलने लगा है, लेकिन ये सच है। मध्यप्रदेश के दतिया जिले में हैंडपंप चलाकर पुलिस ने करीब 200 लीटर दारू निकाली, इस शराब के साथ ही काफी मात्रा में लहान और अन्य शराब बनाने की सामग्रियां भी मौके से मिली, जिसे देखकर पुलिसवाले भी हैरान रह गए।

दरअसल दतिया जिले में पुलिस ने शनिवार सुबह कंजरों के डेरों पर छापेमार कार्रवाई, यहां पर चुनाव में खपाने के लिए काफी मात्रा में कच्ची शराब तैयार की जा रही थी, काफी शराब तैयार थी, वहीं और शराब बनाने के लिए कच्ची सामग्रियां भी काफी मात्रा में थी, आपको हैरानी होगी कि आखिर पुलिस को हैंडपंप चलाने से कैसे शराब निकालनी पड़ी, तो आईये जानते हैं, क्या है पूरा मामला।

हैंडपंप चलाकर निकाली शराब
सिविल लाइन पुलिस ने प्रकाश नगर कंजर डेरा पर शनिवार सुबह दबिश दी, यहां पुलिस को मौके से भारी मात्रा में लहान, 200 लीटर से अधिक शराब व शराब बनाने की सामग्री मिली। पुलिस द्वारा मौके पर ही लहान को नष्ट करने की कार्रवाई की गई। वहीं जमीन के अंदर ड्रमों में रखी शराब को पुलिस ने हैंडपंप चलाकर बाहर निकाला। दरअसल चुनाव में शराब खपाने के लिए शराब माफिया बड़े स्तर पर शराब बनाने का कारोबार कर रहे थे। ऐसे में शराब को सुरक्षित रखने के लिए कंजरों ने शराब को जमीन के अंदर ड्रम में गाड़ दिया था, इस शराब को बाहर निकालने के लिए पुलिस हैंडपंप का सहारा लिया, एक बार में करीब २०० लीटर शराब जब्त की गई, बताया ज रहा है कि उक्त शराब और कच्ची सामग्री के दाम लाखों रुपए में है, ये शराब चुनाव के दौरान बेचने के लिए बड़ी मात्रा में तैयार हो रही थी। उक्त कार्रवाई में सिविल लाइन थाना प्रभारी धवल सिंह चौहान, एसआई विलियम सारस, आरक्षक भूपेंद्र राणा व चालक विवेक शर्मा की अहम भूमिका रही।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8bs76v
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो