script325 बुजुर्गों को रामेश्वरम यात्रा के लिए किया रवाना | 325 elderly people left for Rameshwaram Yatra | Patrika News

325 बुजुर्गों को रामेश्वरम यात्रा के लिए किया रवाना

locationदतियाPublished: Oct 07, 2022 05:07:58 pm

11 अक्टूबर को वापस लौटेंगे यात्रियों को लेकर गई टे्न
325 elderly people left for Rameshwaram Yatra, news in hindi, mp news, datia news

325 बुजुर्गों को रामेश्वरम यात्रा के लिए किया रवाना

325 बुजुर्गों को रामेश्वरम यात्रा के लिए किया रवाना

दतिया. उम्र के अंतिम पड़ाव पर जाते हुए बुजुर्गों की दिली इच्छा होती है कि वे भी प्रसिद्ध धर्म स्थलों की यात्रा कर सकें। ईश्वर को करीब से निहार सकें और सैर-सपाटे का आनंद ले सकें। इसी उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए मप्र शासन ने ३२५ बुुजुर्गों को रामेश्वर धाम की यात्रा व दर्शन कराने के लिए गुरुवार को टे्रन से रवाना किया। यह ट्रेन 11 अक्टूबर को वापस लौटेगी।इस अवसर पर यात्रा समिति के सदस्य, यात्रियों के परिजन आदि मौजूद रहे।
उल्लेखनीय है कि बुजुर्ग तीर्थ यात्रियों को तीर्थ यात्रा कराने के लिए शासन द्वारा मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना संचालित की जा रही है। गृहमंत्री एवं दतिया विधायक डॉ. नरोत्तम मिश्रा के प्रयासों से इस बार विशेष ट्रेन तीर्थ यात्रियों को लेकर रामेश्वरम रवाना हुई है। यात्रा समिति के प्रभारी पुनीत टिलवानी के अनुसार खास बात यह है कि 19 दिनों के भीतर ही तीर्थदर्शन योजना की दूसरी ट्रेन दतिया जा रही है। इससे पहले दतिया से विशेष ट्रेन अयोध्या व वाराणसी जा चुकी है।
हरी झंड़ी दिखाई ट्रेन को
इस अवसर पर नगरपालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रशांत ढेंगुला व उपाध्यक्ष प्रतिनिधि योगेश सक्सैना ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखा कर ट्रेन को रवाना किया। इस अवसर पर प्रशासन की ओर से अपर कलेक्टर रूपेश उपाध्याय, एसडीएम ऋषि सिंघई, तहसीलदार भूपेंद्र सिंह कुशवाह, नायब तहसीलदार शिल्पा सिंह के अलावा डॉ राजू त्यागी, धीरू दांगी, अनूप तिवारी, मानवेंद्र तोमर आदि मौजूद रहे। तीर्थ दर्शन करने के लिए रामेश्वरम यात्रा पर गए तीर्थ यात्रियों को स्वल्पाहार कराने के साथ पुष्प गुच्छ भेंट कर रवाना किया गया। ट्रेन रवाना होने से पूर्व रेलवे स्टेशन पर आए हुए सभी बुजुर्गजनों का उत्साह देखते ही बन रहा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो