पहले दिन नहीं खुले ठेके तो 97 पेटी शराब ही कर ली चोरी, 3 लाख रुपए थी कीमत

शराब की कीमत तीन लाख रुपए के करीब बताई जा रही है।

By: Pawan Tiwari

Updated: 05 May 2020, 05:11 PM IST

दतिया. कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के बाद अगर किसी चीज की चर्चा हो रही है तो शराब की। 40 दिन बाद देश में शराब की दुकान खुली तो लोगों की लंबी-लंबी कतारें दुकानें में देखने को मिलीं। कई जगह तो शराब के लिए लोगों ने पांच-पांच किमी की लंबी लाइन लाकर अपनी बारी का इंतजार किया। लेकिन मध्यप्रदेश के बारे मे तो कहा जाता है कि एमपी अजब है एमपी गजब है। तो फिर शराब को लेकर भी एमपी में कुछ ऐसा ही हुआ। देश के कई राज्यों में शराब की दुकानें 4 मई को खुल गईं, लेकिन मध्यप्रदेश में शराब की दुकान खोलने का ऑर्डर पांच मई से हुआ। लोग अंग्रेजी शराब की दुकानों पर लाइन लगा कर रहे थे तब एमपी में देसी शराब की दुकान में चोर चोरी की योजना बना रहे थे।

दरअसल, मध्यप्रदेश के दतिया जिले में चोरी का मामला सामने आया है। ये चोरी है देसी शराब के दुकान की। दतिया में 4 मई की रात में देसी शराब की दुकान में चोरों ने हाथ साफ कर दिया औऱ लाखों रुपए की शराब लेकर चंपत हो गए। दतिया जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के भदौरिया की खिड़की में संचालित एक देसी शराब की दुकान में चोरों ने दस्तक दी और 97 पेटी शराब लेकर फरार हो गए। बताया जा रहा है कि चोरी की गई शराब की कीमत करीब 3 लाख रुपए है। हालांकि देसी शराब की दुकान में चोरी की जानकारी मिलते ही आबकारी विभाग की टीम और स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मध्यप्रदेश में शराब को लेकर क्या है आर्डर
लॉकडाउन के कारण करीब छह सप्ताह तक शराब एवं भांग की दुकानें बंद रखने के बाद प्रदेश की शिवराज सरकार ने आज से इन पदार्थों की बिक्री प्रदेश के 52 जिलों में से 49 जिलों में फिर से शुरू करने का निर्देश दिया है। हालांकि सरकार के निर्देश के बावजूद कई जगहों पर शराब की दुकानें नहीं खुली। वहीं, सरकार के इस फैसले के खिलाफ शराब ठेकादारों ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। क्योंकि शराब ठेकेदारों को आशंका है कि मंदी के इस दौर में उन्हें शराब की दुकानें खोलने पर फायदे की बजाय आर्थिक नुकसान हो सकता है।

Show More
Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned