scriptजरा सी बारिश ने खोल दी इंतजामों की पोल | A little rain exposed the arrangements | Patrika News

जरा सी बारिश ने खोल दी इंतजामों की पोल

locationदतियाPublished: Aug 13, 2020 10:59:39 pm

झांसी बायपास रोड व बुंदेला कॉलोनी को जोडऩे वाली सड़क पर भरा पानी

जरा सी बारिश ने खोल दी इंतजामों की पोल

सनाई गांव के पास रपटा पर बह रहा पानी।

दतिया. जिले में हुई केवल 14 एमएम बारिश ने नगर पालिका व तमाम ग्राम पंचायतों की व्यवस्थाओं की पोल खोल दी। नगर पालिका क्षेत्र के झांसी बायपास से बुंदेला कॉलोनी को जोडऩे वाली सड़क पर निकासी का इंतजाम न होने से राहगीर घंटों तक निकल नहीं सके। इधर जिगना क्षेत्र के सनाई गांव के पास सोमला नदी पर बने रपटा के ऊपर तीन फीट पानी बहने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। लोगों को तैरकर तक रास्ता पार करना पड़ रहा है। वहीं बसवाहा गांव में निकासी की व्यवस्था न होने ने निचले इलाकों में बने घरों में पानी भरने लगा।

जिले में वैसे भी इस बार बारिश कम हो रही है। गुरुवार को जिले में हुई 14.3 एमएम बारिश ने रास्तों को हालत बिगाड़ दिए। सुबह से शाम तक रु क-रुक कर कभी तेज तो कभी रिमझिम बारिश के दौरान शहर को ही लें तो नगर पालिका क्षेत्र के तहत आने वाली बुंदेला कॉलोनी को झांसी बायपास रोड से जोडऩे वाली सड़क में पहले से ही कटाव है। यहीं ईंट वालों ने ट्रैक्टर-ट्राली रखना शुरू कर दिया है। इसके चलते सड़क पर गड्ढे हो गए। पानी की निकासी की व्यवस्था अच्छी न होने के कारण बारिश का पानी भर गया। लोगों को वाहनों के साथ तो दिक्कत हुई ही पैदल भी रास्ता पार नहीं कर सके। यही हाल रहा करेरा से बिल्हारी मार्ग का। यहां तो हालात यूं हो गए कि सोमला नदी पर बने रपटे पर से तीन-तीन फीट ऊपर पानी बहने लगा। इसके चलते लोगों को या तो तैरकर निकलना पडा या फिर वापस लौटना पड़ा। यहां नदी पर पुल नहीं है।

बसवाहा में घरों में घुस रहा पानी


बसवाहा पंचायत ने गांव में जल निकासी की व्यवस्था ठीक से नहीं की। नतीजा यह है कि गांव के निचले हिस्से में पानी भर रहा है। गांव वालों की परेशानी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि निचले इलाकों में बने घरों में तो पानी घुस ही रहा है। रास्ते भी लबालब होने से लोग परेशान हो गए हैं। गांव के सौरभ का कहना है कि उन्होंने कई बार सरपंच मनोज परिहार से मामले की शिकायत की पर पानी निकासी की व्यवस्था ठीक से नहीं की। गांव के बीच से निकली सड़क पर भी नालियां न बनने से पानी गांव में घुस रहा है।
झांसी बायपास रोड के पास पानी भरने की जानकारी नहीं है पर जल्द ही इस स्थान को दिखवाकर ठीक कराता हूं। किसी को परेशान नहीं होने दिया जाएगा।
अनिल कुमार दुबे, सीएमओ, नगर पालिका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो