scriptमुंबई से आया युवक पॉजिटिव निकला | A young man from Mumbai came out positive | Patrika News

मुंबई से आया युवक पॉजिटिव निकला

locationदतियाPublished: May 20, 2020 11:01:44 pm

A young man from Mumbai came out positive, news in hindi, mp news, datia news
सिरसा में 68 की जांच, सभी स्वस्थ मिले

A young man from Mumbai came out positive, news in hindi, mp news, datia news  सिरसा में 68 की जांच, सभी स्वस्थ मिले

मुंबई से आया युवक पॉजिटिव निकला

दतिया. पांच दिन बाद जिले में एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई है। देर रात आई रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ। उक्त कोरोना मरीज की ट्रेवल्स हिस्ट्री मुंबई की है। जो 14 मई को जिला चिकित्सालय में भर्ती हुआ था उसी दिन उसका सैंपल लिया गया था। बुधवार की रात करीब 10 बजे आई रिपोर्ट में पता चला है उक्त 70 वर्षीय वृद्ध भांडेर ब्लॉक के लहार हवेली गांव का रहने वाला है। जो कि झांसी जिले का सीमावर्ती क्षेत्र है। सीएमएचओ डा. एसएन उदयपुरिया के मुताबिक सूचना मिलने पर 6 दिन पहले उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया था। आज उसकी रिपोर्ट आई उसमें कोरोना की पुष्टि हुई है उसे बुखार और खांसी की शिकायत थी।
सिरसा में 68 की जांच, सभी स्वस्थ मिले
पांच दिन पहले सेंवढ़ा ब्लाक के सिरसा गांव में पाए गए कोरोना पॉजीटिव के बाद से लगागार लोगों की जांच की जा रही है कि गांव के लोगों में कोरोना के कोई लक्षण तो नहीं हैं। इसी क्रम में बुधवार की दोपहर पहुंची टीम ने गांव के 6 8 लोगों की जांच की। इसमें सात लोग ऐसे थे जो हाईरिस्क वाले हैं। सिरसा गांव में पाए गए तीन कोरोना पॉजीटिव के बाद यहां किसी को कोई दिक्कत तो नहीं है। इसका परीक्षण करने के लिए एपिडिमियोलॉजिस्ट मनोज कुमार गुुप्ता व बीईई मनोज समाधिया के साथ अन्य कर्मचारी सिरसा पहुंचे तोयहां ऐसे लोगों की जांच की जो या तो डाइबिटिक हैंं या जो महिलाएं गर्भवती हैं।
इस तरह के 22 महिला-पुरुषों का परीक्षण किया। इतना ही नहीं सात ऐसे लोगों को भी चेक किया जो कि कोरोना संक्र मित के करीबी हैं। वहीं 39 ऐसे लोगों की जांच की जो किसी न किसी तरह पॉजीटिव के संपर्क में आए होंगे। गांव में पहुंचकर एएनएम, एमपीडब्ल्यू समेत अन्य कर्मचारियों की एक एक से जांच की। यह जांच पांच जून तक होती रहेगी । चूंकि सिरसा को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया है ऐसे में घोषित होने के 21 दिनों तक अगर कोई पॉजीटिव नहीं मिलता तो कंटेनमेट खत्म किया जा सकेगा। एपिडिमियोलॉजिस्ट मनोज गुप्ता का कहना है कि अभी चेक किए गए 6 8 में किसी तरह के कोरोना के लक्षणनहीं मिले।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो