हमला कर वन विभाग की टीम से ट्रैक्टर छीन ले गए आरोपी, तीन घायल

रेंजर ने रेस्ट हाउस के नजदीक रेत से भरा टै्रक्टर रोका, मांगे कागजात, अचानक वाहन से आए गुर्गे

Accused snatched tractor from forest department team, three injured, news in hindi, mp news, datia news

By: संजय तोमर

Published: 10 Jan 2021, 05:47 PM IST

दतिया. शनिवार अल सुबह गश्त कर रही वन विभाग की टीम पर आरोपियों ने हमला बोल दिया। हमले में तीन वनरक्षकों को गंभीर चोटें आई हैं। हमला करने के साथ आरोपियों ने हवाई फायर भी किए और ट्रैक्टर - ट्रॉली छीन ले गए। आरोपी फरार हैं। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है।

जानकारी के मुताबिक रेंजर नीरज परिहार के नेतृत्व में वन विभाग की टीम गश्त कर रही थी। इसी दौरान टीम को सूचना मिली कि एक ट्रैक्टर वनोपज भर कर सोनागिर से दतिया की ओर आ रहा है। वन विभाग की टीम ने राजघाट रेस्ट हाऊस के पास ट्रैक्टर को रोक लिया। ट्रैक्टर में रेत भरी हुई थी। वन विभाग की टीम ने जब ट्रैक्टर चालक को रोक कर उसका नाम पूछा तो उसने नाम अनूप परिहार पुत्र गोटीराम परिहार निवासी भोए थाना दुरसड़ा बताया।

रेत से संबंधित कागजात मांगने पर ट्रैक्टर चालक कागजात नहीं दिखा सका। वन विभाग की टीम कार्यवाही करती इससे पहले ही ट्रैक्टर मालिक अरविंद यादव निवासी गोविंदपुर आया। अरविंद के साथ मोटर साइकिलों पर सात - आठ लोग और आए। सभी ने लाठी - लुहांगी से वन विभाग की टीम पर हमला कर दिया और फायरिंग की। मारपीट और फायरिंग कर आरोपी रेत से टै्रैक्टर छीन ले गए। घटना सुबह करीब 5.30 बजे की है।

तीन वनरक्षक घायल
आरोपियों द्वारा किए गए हमलों में वनरक्षक सोबरन सिंह अहिरवार, प्रमोद वर्मा एवं गजेंद्र पुत्र हरीराम पाटिया को चोटें आई हैं। गजेंद्र के सिर में चोट आई तथा प्रमोद वर्मा का हाथ फ्रैक्चर हुआ है। इसके अलावा सोबरन के पैर में मुंदी चोटें आई हैं।

आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज
पुलिस ने वन रक्षक गजेंद्र पुत्र हरीराम पाटिया की रिपोर्ट पर अनूप परिहार निवासी भोए तथा अरविंद यादव निवासी गोविंदपुर सहित अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा आईपीसी 1860 की धारा 353, 332, 186, 294, 506 एवं 34 आईपीसी के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है।

संजय तोमर Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned