scriptआंचल कक्ष असुरक्षित, गंदगी से अटे पड़े | Anchal room unsafe, littered with filth | Patrika News

आंचल कक्ष असुरक्षित, गंदगी से अटे पड़े

locationदतियाPublished: Nov 20, 2022 06:17:46 pm

दतिया, बसई और भांडेर में बच्चों को स्तनपान कराने बनाए गए थे
Anchal room unsafe, littered with filth, news in hindi, mp news, datia news

आंचल कक्ष असुरक्षित, गंदगी से अटे पड़े

आंचल कक्ष असुरक्षित, गंदगी से अटे पड़े

दतिया/सेंवढ़ा/इंदरगढ़/भांडेर/बसई. महिलाएं अपने बच्चों को स्तनपान करवा सकें इसके लिए बनाए गए आंचल कक्षों की स्थिति अच्छी नहीं है। महिलाओं की सुविधा के लिए बनाए गए आंचल कक्षों की स्थिति सही न होने से महिलाओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पत्रिका टीम ने शनिवार को दतिया, बसई और भांडेर में बने आंचल कक्षों की स्थिति का जायजा लिया तो स्थिति संतोषजनक नहीं मिली। जबकि इंदरगढ़ और सेंवढ़ा बस स्टैंड पर आंचल कक्ष की व्यवस्था ही नहीं है।
महिलाएं अपने छोटे बच्चों को स्तनपान करा सकें इसके लिए महिला एवं बाल विकास ने आंचल कक्ष के लिए जगह निर्धारित की थी। दतिया, भांडेर और बसई में बस स्टैंड पर आंचल कक्ष के लिए जगह निर्धारित की गई थी। महिला एवं बाल विकास विभाग की इस पहल को खुद लोगों ने ही पलीता लगा दिया। बस स्टैंडों पर बने आंचल कक्ष बदहाल होने से महिलाओं को अपने बच्चों को स्तनपान कराने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।
बाहर ताला, अंदर पड़ा था कचरा
दतिया. पत्रिका ने शनिवार को दतिया बस स्टैंड पर बने आंचल कक्ष की स्थिति देखी। आंचल कक्ष के बाहर और अंदर स्तनपान कराने के फायदों के संबंध में दीवार लेखन कराया गया है। दीवार लेखन तो यथावत है लेकिन स्तनपान कक्ष के गेट अक्सर लगे रहते हैं। पत्रिका टीम ने आंचल कक्ष का गेट खोल कर देखा तो उसके अंदर गंदगी का अंबार था। कचरे के ढेर के बीच महिलाएं अपने बच्चों को स्तनपान करा सकें यह संभव ही नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो