script

उडऩदस्ता टीम पर हमला कर बंदूकें तानीं, बट मारे

locationदतियाPublished: Feb 07, 2021 11:35:09 pm

सेंवढ़ा क्षेत्र में एक सप्ताह के अंदर अवैध खनन करने वालों ने दूसरी बार किया हमला

उडऩदस्ता टीम पर हमला कर बंदूकें तानीं, बट मारे

सेंवढ़ा थाना परिसर में रखे अवैध रेत से भरे जब्त किए गए ट्रैक्टर-ट्रॉली।

सेंवढ़ा. अवैध खनन करने वाले बेखौफ होकर उडऩदस्ता टीम को लगातार निशाना बना रहे हैं। शनिवार-रविवार की दरम्यानी रात सेंवढ़ा क्षेत्र के कंदरपुरा घाट पर उडऩदस्ता टीम पर हमला कर दिया। अवैध खनन में शामिल लोगों ने टीम के लोगों पर बंदूक तान दी और ठेकेदार के कर्मचारी को बंदूक की बटों से पीटा। इस दौरान अन्य साथी और ग्रामीणों के आने से हमलावर बंदूक छोड़कर फरार हो गए।
टीम को देखकर घाट पर मची भगदड़


अवैध रेत उत्खनन को रोकने के लिए प्रशासन ने उडऩदस्ता टीम बनाई है। शनिवार देर रात टीम को सूचना मिली थी कि कंदरपुरा घाट पर बड़े स्तर पर रेत का अवैध उत्खनन किया जा रहा है। मौके पर पहुंची टीम को देखकर कंदरपुरा घाट पर भगदड़ मच गई। घाट पर मौजूद ट्रैक्टर चालक वाहनों को लेकर भागने लगे। इस दौरान उडऩदस्ता टीम में शामिल पंचायत सहायक अधिकारी सुरेश कुमार गहलोतिया ने रेत से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली को पकड़ लिया, लेकिन चालक वाहन छोड़कर भाग गया।

बंदूक के साथ आरोपियों को दबोचा

टीम में शामिल ठेकेदार के कर्मचारी नरेंद्र शर्मा ने जब रेत से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली को पकड़ा तो अवैध खनन कर रहे रामू पाठक एवं हरीमोहन प्रजापति अन्य लोगों के साथ आ गए। दोनों के पास बंदूकें थीं और उसपर तान दीं। फिर रामू व हरीमोहन ने नरेंद्र पर बटों से हमला किया। हमला होते देख पुलिस बल व अन्य मदद को आगे बढऩे लगे। टीम को आता देख हरीमोहन ने अपनी बंदूक फेंक दी। उसकी फेंकी गई बंदूक को उसका अज्ञात साथी लेकर भाग गया, जबकि रामू को बंदूक सहित पकड़ लिया गया। उडऩदस्ता टीम ने रामू और हरीमोहन को पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने रेत से भरा ट्रैक्टर भी जब्त कर लिया है।

ठेकेदार के कर्मचारी नरेंद्र शर्मा की रिपोर्ट पर आरोपी रामू पाठक एवं हरीमोहन प्रजापति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। मामले की विवेचना की जा रही है।
उपेन्द्र दीक्षित, एसडीओपी, दतिया

ट्रेंडिंग वीडियो