चप्पे-चप्पे पर तैनात रही पुलिस,सड़कें रही सूनी,दिनभर बजता रहा पुलिस का सायरन

चप्पे-चप्पे पर तैनात रही पुलिस,सड़कें रही सूनी,दिनभर बजता रहा पुलिस का सायरन

monu sahu | Publish: Sep, 06 2018 05:06:11 PM (IST) | Updated: Sep, 06 2018 05:15:26 PM (IST) Datia, Madhya Pradesh, India

चप्पे-चप्पे पर तैनात रही पुलिस,सडक़ें रही सुनी,दिनभर बजता रहा पुलिस का सायरन

दतिया। एससी-एसटी एक्ट के विरोध में कतिपय संगठनों द्वारा किए जा रहे कथित रुप से भारत बंद के आव्हान को देखते हुए पुलिस ने बुधवार को फ्लैग मार्च निकाला और हिंसक गतिविधियों को अंजाम देने वालों को चेताया। जिला प्रशासन ने जिले में धारा 144 लागू कर दी है। प्रशासन ने 11 सितंबर तक सभी शस्त्र लायसेंस निलंबित कर दिया है। गुरुवार को भारत बंद को लेकर प्रशासन सतर्क है। इस दौरान 358 जवान चप्पे-चप्पे पर तैनात रहे। भारत बंद को लेकर पुलिस नियंत्रण कक्ष में एक बैठक हुई जिसमें सामाजिक समरसता समिति से बंद के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने की अपील की गई।

 

 

जिसके चलते दतिया में एससी-एसटी एक्ट के विरोध में बाजार शांतिपूर्ण तरीके से बंद रहा। इस दौरान कई से भी कोई घटना की जानकारी सामने नहीं आई है। पुलिस नियंत्रणकक्ष में कलेक्टर वीरेन्द्र सिंह रावत एवं पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने सामाजिक समरसता समिति की बैठक ली। कलेक्टर रावत ने कहा कि जिले में कानून व्यवस्था कायम रखना हम सबकी जिम्मेदारी है।

 

छह सितंबर को भारत बंद के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने में जिला प्रशासन का सहयोग करें। बैठक में एडवोकेट महिपाल सिंह तथा एडवोकेट प्रीतम बाबू मित्रा एवं अन्यजनों ने बताया कि जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने में हमारा पूरा सहयोग रहेगा। बैठक के दौरान अपर कलेक्टर टीएन सिंह, एडीशनल एसपी मंजीत सिंह चावला समेत नगर के गणमान्यजन उपस्थित रहे। गुरुवार को एससी-एसटी एक्ट के विरोध में भारत बंद के तहत जिले के प्रायवेट स्कूल बंद रहे। साथ ही शहर सहित अंचल में भी बंद का व्यापक असर रहा और अधिकतर सडक़े सुनी पड़ रही।

 

भडक़ाऊ पोस्ट डालने वालों पर निगरानी
गुरुवार को एससी-एसटी एक्ट के विरोध में होने वाले बंद को लेकर बुधवार की शाम पुलिस ने शहर में फ्लैग मार्च निकाला। पुलिस लाइन से शुरु हुआ फ्लैग मार्च शहर के मुख्य रास्तों से होता हुआ किलाचौक स्थित बग्घीखाना पहुंचकर संपन्न हुआ। फ्लैग मार्च के दौरान एसपी मयंक अवस्थी, एडीशनल एसपी मंजीत चावला, एसडीओपी रामनरेश पचौरी समेत थाना प्रभारी व फोर्स शामिल रहा।

 

एसपी अवस्थी ने बताया कि जिले में शस्त्र लायसेंस निलंबित किएगएहै। साथ ही धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू है। किसी भी प्रकार का जुलूस, सभा, अशस्त्र, शस्त्र आदि पर पूर्ण प्रतिबंध है। सोशल मीडिया पर भडक़ाऊ पोस्ट डालने वालों पर निगरानी रखी जा रही है। उन्होने बताया कि जिले में पर्याप्त फोर्स की व्यवस्था है। कानून व्यवस्था की स्थिति बिगाडऩे वालों पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होने बताया कि तहसीलों में भी बल पहुंचाया गया है। साथ ही सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से सात सेक्टर बनाए गए है। इसके साथ ही पुलिस और अन्य अधिकारी दिनभर भडक़ाऊ पोस्ट डालने वालों पर निगरानी करते रहे।

Ad Block is Banned