script

भाजपा नेता ने कहा 15 हजार रुपए लेता है खाद्य अधिकारी

locationदतियाPublished: Oct 15, 2019 11:29:04 pm

कलेक्टर की जनसुनवाई में चीखे नेता

भाजपा नेता ने कहा 15 हजार रुपए लेता है खाद्य अधिकारी

एडीएम को आवेदन देकर खाद्य अधिकारियों पर लेनदेन करने का आरोप लगाता भाजपा नेता।

दतिया. कलेक्टर की जनसुनवाई में मंगलवार को भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष रमेश नाहर ने चीख-चीख कर कहा कि राशन की दुकानें संचालित कराने के एवज में खाद्य अधिकारी हर माह 15 हजार रुपए लेता है। इतना ही नहीं नाहर ने सहायक खाद्य अधिकारी व बाबू पर भी रिश्वत लेेने के आरोप लगाए। वहीं एक महिला ने शहर कांग्रेस के अध्यक्ष सुरेश झा पर आरोप लगाया कि उसने पहले तो संबंध बनाए फिर उससे व्यापार कराने के नाम पर 17 लाख रुपए ऐंठ लिए और वापस नहीं किए।
मंगलवार को कलेक्टर की जनसुनवाई में दो लोगों ने चीख-चीखकर अपनी समस्या बताकर अधिकारियों व मौजूद लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर लिया। भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष रमेश नाहर ने कहा कि वार्ड क्रमांक 24 व 25 में उनकी राशन की दो दुकानें संचालित हैं। वे पिछले 40 साल से यह कारोबार कर रहे हैं पर जब से कांग्रेस का शासन आया है तब से उन्हें जानबूझकर परेशान किया जा रहा है। उन्होंने चिल्ला-चिल्लाकर आरोप लगाए कि दुकानें संचालित करने के एवज में खाद्य अधिकारी उनसे 15 हजार, सहायक खाद्य अधिकारी 10 हजार, खाद्य निरीक्षक पांच हजार व क्लर्क हर महीने दो हजार रुपए लेता है, तब कहीं दुकान संचालित हो पा ही है। उन्होंने कहा कि मुझे किडनी, हार्ट समेत अन्य बीमारियां हैं इसलिए पिछले दिनों मैं मांगे जाने पर तीन लाख रुपए नहीं दे सका तो अधिकारियों ने राशन खुर्द-बुर्द कराने का मामला दर्ज करा दिया। इस पर अपर कलेक्टर विवेक कुमार रघुवंशी ने मामले को गंभीरता से सुना और मामले की जांच कराने का आश्वासन दिया। जनसुनवाई में आधा सैकड़ा से ज्यादा आवेदन आए।
झा पर 17 लाख ऐंठने का आरोप
चूनगर फाटक निवासी महिला ने जनसुनवाई में चिल्ला-चिल्लाकर कहा कि मेरे पति की मौत के बाद कांग्रेस के शहर अध्यक्ष सुरेश झा ने उससे संबंध बनाए। जीवन भर साथ देने का वादा किया। शारीरिक, मानसिक व आर्थिक शोषण किया। बहला-फुसलाकर मुझसे व्यापार के नाम पर 17 लाख रुपए लिए। जब लौटाने की मांग की गई तो एक दस लाख रुपए का तो दूसरा सात लाख रुपए का चेक दिया पर दोनों फर्जी निकले। उन्होंने एडीएम से मांग की कि सुरेश झा के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।
ज्यादा अंक होने के बाद भी नहीं बनाया अतिथि शिक्षक
सुंदरानी पेट्रोल पंप के पास रहने वाले अभिषेक दुबे ने जनसुनवाई में शिकायत की कि उनकी बहन छाया दुबे को अतिथि शिक्षक बनाने के लिए मैंने आवेदन दिया था। पर बीकर संकुल के प्राचार्य एसएस पटेरिया ने आवेदन तो लिया पर उसकी पावती नहीं दी। बाद में कम अंकों वाले अभ्यर्थी को अतिथि शिक्षक बना दिया और मेरी बहन के आवेदन पर ध्यान नहीं दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि प्राचार्य पैसे का लेनदेन कर किसी रिश्तेदार की नियुक्ति करने वाले हैं। उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।
सडक़ की गुणवत्ता पर सवाल
जनसुनवाई में सपाक्स संगठन ने मांग की कि झांसी चुंगी से सेंवढ़ा चुंगी तक होने वाले डामरीकरण की गुणवत्ता परीक्षण करवा कर रिपोर्ट को सार्वजनिक किया जाए। उनका आरोप था कि डामर डाले हुए एक दिन बीता है और कुछ जगहों से उखडऩे लगा है। जल भराव क्षेत्र में आरसीसी की रोड डलवाने के लिए एवं सडक़ किनारे की नालियां बनाने की मांग की गई। इतना ही नहीं उन्होंने सडक़ों को अतिक्रमण मुक्त कराने, सेंवढ़ा चुंगी, आनंद टॉकीज रोड, उनाव रोड, ठंडी सडक़ की मरम्मत कार्य कराने की मांग की। इस दौरान मैथिलीशरण दुबे, मनोज डोंगरा, रामहेत कुशवाहा, जिला अध्यक्ष राजीव शर्मा, मयंक शर्मा मनीष सोनी, अजीत आदि उपस्थित रहे।
अतिथि शिक्षकों को दिया जाए ऑफलाइन मानदेय
संयुक्त अतिथि संघ के जिलाध्यक्ष गजेन्द्र राजपूत ने मांग की कि शिक्षा विभाग के अन्तर्गत सामाजिक विज्ञान विषय के अतिथि शिक्षकों को विद्यालय में आमंत्रित किया गया, लेकिन उक्त अतिथि शिक्षकों की ऑनलाइन फीडिंग आज तक नहीं हो पाई है। पोर्टल एक दिन के लिए चालू हुआ और बंद हो गया। ऐसे अतिथि शिक्षकों का ऑफ लाइन मानदेय निकाला जाए एवं दीपावली से पहले सभी अतिथि शिक्षकों का मानदेय दिया जाए।
तीन माह से पड़ी पानी की लाइन चोक
जनसुनवाई में पहुंचे वार्ड क्रमांक पांच के वासियों ने शिकायत की कि सायनी मोहल्ला, गुदरी गली एवं राती माई की गली में करीब तीन माह से पानी की पाईप लाईन चोक पड़ी है।कई घरों में पानी की सप्लाई नहीं हो पा रही जिसके कारण मोहल्लेवासियों को काफ ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वार्डवासी जाकिर मंसूरी ने अपने साथियों के साथ कलेक्टर को लिखित आवेदन देकर इस परेशानी से आवगत कराया। उन्होंने चेतावनी दी कि 15 दिन में समस्या दूर नहीं हुई तो सीएमओ कार्यालय का घेराव करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो